1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली: एकता विहार में देर रात मचा हड़कंप! गैस रिसाव से लोगों में अफरा-तफरी, 5 को अस्पताल में भर्ती करवाया

दिल्ली: एकता विहार में देर रात मचा हड़कंप! गैस रिसाव से लोगों में अफरा-तफरी, 5 को अस्पताल में भर्ती करवाया

कल देर रात गैस के लीकेज की खबर फैलते ही दमकल की गाड़ियां, 2 एंबुलेंस और डीडीएमए की टीम मौके पहुंच गई। दिल्ली पुलिस ने बताया कि एकता विहार में स्थिति नियंत्रण में है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 25, 2021 11:44 IST
Gas leakage in delhi rk puram ekta vihar दिल्ली: एकता विहार में देर रात मचा हड़कंप! गैस रिसाव से लोग- India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) दिल्ली: एकता विहार में देर रात मचा हड़कंप! गैस रिसाव से लोगों में अफरा-तफरी, 5 को अस्पताल में भर्ती करवाया

Highlights

  • RK Puram के एकता विहार में गैस रिसाव!
  • एकता विहार में स्थिति नियंत्रण में- दिल्ली पुलिस
  • गैस का लीकेज कहां से हुआ इसकी स्पष्ट जानकारी नहीं

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली के आरकेपुरम इलाके के एकता विहार में कल देर रात 5 लोगों को आखों में जलन व खुजली की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया। कहा जा रहा है कि इन लोगों को ये समस्या जहरीली गैस के संपर्क में आने की वजह से हुई। हालांकि जहरीली गैस का लीकेज कहां से हुआ इसकी स्पष्ट जानकारी प्रशासन की तरफ से अभी तक नहीं दी गई है।

कल देर रात गैस के लीकेज की खबर फैलते ही दमकल की  गाड़ियां, 2 एंबुलेंस और डीडीएमए की टीम मौके पहुंच गई। दिल्ली पुलिस ने बताया कि एकता विहार में स्थिति नियंत्रण में है। दिल्ली पुलिस ने यह भई जानकारी दी कि किसी भी सिलेंडर में न तो कोई आग लगी ह और न ही यहां कहीं भी आसपास किसी जगह से धुंआ निकलता दिखाई दिया। पुलिस ने बताया कि आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

हालांकि लोकल मीडिया रिपोर्ट्स में ये कहा गया है कि रात में एकता विहार में यह अफवाह थी कि बगल के CRPF या NSG कैंप से जहरीली गैस छोड़ी गई है, जिस वजह से लोगों की आंखों में जलन हो रही है। यहां लोग गैस के रिसाव के बाद अपने घर छोड़ कर सड़क पर खड़े हो गए। हालांकि जब दिल्ली पुलिस ने जब CRPF/NSG कैंप की जांच की तो यह सूचना महज एक  अफवाह निकली।

पुलिस के अनुसार, बुधवार रात सवा नौ बजे उन्हें सूचना मिली कि एकता विहार क्षेत्र में गैस रिसाव हुआ है और आरके पुरम थाने के प्रभारी अपने कर्मचारियों तथा जांच अधिकारी के साथ तत्काल मौके पर पहुंचे। दमकल विभाग की दो गाड़ियां और दो एम्बुलेंस भी मौके पर भेजी गईं।

दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा, "बुधवार रात करीब नौ बजकर 20 मिनट पर हमें घटना की जानकारी मिली और हमने दमकल की गाड़ियां मौके पर भेजीं। गैस रिसाव होने की सूचना दी गई थी, लेकिन यह पता नहीं चल पाया कि गैस रिसाव कहां से, कैसे हुआ। किसी के हताहत होने की भी कोई जानकारी नहीं है।"

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) गौरव शर्मा ने कहा, "आंख में जलन होने की शिकायत करने वाले पांच लोगों को सफदरजंग अस्पताल भेजा गया। सभी ठीक हैं।"

उन्होंने कहा, "प्राथमिक जांच में, इलाके में ना किसी गैस सिलेंडर में आग लगी मिली और ना कहीं से धुआं निकलता पाया गया। पुलिस के समय पर कार्रवाई करने से स्थिति सामान्य बनी है और अन्य आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।" पुलिस ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 336 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है और मामले की जांच जारी है।

bigg boss 15