Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज, आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट, कई फ्लाइट्स डायवर्ट

दिल्ली में मंगलवार को अचानक मौसम ने रुख बदला है और आसमान में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश की संभावना जताई है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: July 04, 2023 17:24 IST
delhi weather update- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज

Delhi Rains: दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को शाम तक आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। समाचार एजेंसी एएनआई ने हवाईअड्डे के सूत्रों के हवाले से बताया कि खराब मौसम के कारण दिल्ली हवाईअड्डे से तीन उड़ानों को डायवर्ट किया गया है। एक को लखनऊ और दो को अमृतसर के लिए डायवर्ट किया गया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 4 जुलाई को राष्ट्रीय राजधानी में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ आसमान में बादल छाए रहने की संभावना जताई है। मंगलवार को दिल्ली में हल्की बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है, जबकि न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, सुबह 8:30 बजे सापेक्षिक आर्द्रता 75 प्रतिशत दर्ज की गई।

सोमवार को दिनभर उमस भरा मौसम रहा

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को दिनभर उमस भरा मौसम बना रहा और लोग पसीने से भीगते रहे। सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो मौसम के सामान्य औसत से एक डिग्री अधिक है।

दिल्ली सहित देश के सभी राज्यों में मानसून ने दस्तक दे दी है और कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है। मैदानी इलाकों सहित पहाड़ी इलाकों में भी लगातार बारिश जारी है। असम-गुजरात-महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में बाढ़ ने तबाही मचाई है तो वहीं पूर्वोत्तर राज्यों में अगले कुछ दिनों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बिहार और यूपी में नदियां उफान पर हैं, जिससे बाढ़ के आसार बने हुए हैं। इन राज्यों में बारिश का दौर जारी है और लोगों को गर्मी से राहत मिली हुई है। 

 ये भी पढ़ें:

2024 की जोरदार तैयारी! बीजेपी ने कई राज्यों के अध्यक्ष बदले, जानिए किसे मिली कहां की जिम्मेदारी

जयपुर में विदेशी महिला से छेड़छाड़ का VIDEO वायरल, टैक्सी ड्राइवर ने किया पीछा, गले में हाथ डालकर की अश्लील हरकत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement