Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IMD Weather News: दिल्ली में 25 और 26 फरवरी को फिर होगी झमाझम बारिश, जानें नोएडा, गुड़गांव का हाल

मौसम विभाग ने बुधवार को दिल्ली में हल्के बादल छाए होने की भविष्यवाणी की थी और ऐसा ही देखने को मिला।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 23, 2022 18:58 IST
Weather News, Delhi Weather News, Weather Alert, Delhi Weather, IMD Delhi Weather- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE Representational Image.

Highlights

  • मौसम में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण देखने को मिलेगा।
  • इसके चलते दिल्ली एवं अन्य इलाकों में एक बार फिर बारिश हो सकती है।
  • 2-3 दिनों तक बादल छाए रहने के बाद एक बार फिर मौसम साफ हो जाएगा।

दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में हाल ही में तापमान में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिले थे, हालांकि पिछले कुछ दिनों से मौसम साफ नजर आ रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले कुछ दिनों में मौसम एक बार फिर करवट बदलने वाला है और न सिर्फ दिल्ली बल्कि उत्तर और पूर्वी भारत के कई इलाकों में यह करवट लेगा। बताया जा रहा है कि मौसम में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण देखने को मिलेगा, और इसके चलते दिल्ली एवं अन्य इलाकों में एक बार फिर बारिश हो सकती है।

दिल्ली में की थी हल्के बादल की भविष्यवाणी

मौसम विभाग ने बुधवार को दिल्ली में हल्के बादल छाए होने की भविष्यवाणी की थी और ऐसा ही देखने को मिला। भविष्यवाणी के मुताबिक, दिल्ली में 25 और 26 फरवरी को गरज औऱ चमक के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है। दिल्ली-एनसीआर के अलावा उत्तरी पंजाब और हरियाणा में भी हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग ने बताया कि  25 फरवरी को शाम से बादल छा सकते हैं जबकि 26 फरवरी को लेकर विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। 2-3 दिनों तक बादल छाए रहने के बाद एक बार फिर मौसम साफ हो जाएगा। 

नोएडा में 24 फरवरी को बारिश हो सकती है
दिल्ली के साथ लगे नोएडा में 24 फरवरी को भी बारिश हो सकती है। गुड़गांव में शुक्रवार को मौसम खुला रहने की संभावना है लेकिन शनिवार को बारिश हो सकती है। IMD ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली में 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। उत्तर पश्चिमी अफगानिस्तान के ऊपर चक्रवात की स्थिति और उससे दक्षिण पाकिस्तान तथा पश्चिमी राजस्थान के ऊपर बनी चक्रवात की स्थिति के कारण हवाएं चल सकती हैं। दिल्ली में अगले 2-3 दिन तक आकाश में आंशिक रूप से बादल छाये रह सकते हैं। दिल्ली में बुधवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 194 दर्ज किया गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement