1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. कोरोना का खौफ: 'नए' चांदनी चौक का उद्घाटन रद्द, 17 अप्रैल को होने वाला था कार्यक्रम

कोरोना का खौफ: 'नए' चांदनी चौक का उद्घाटन रद्द, 17 अप्रैल को होने वाला था कार्यक्रम

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के चलते चांदनी चौक के नवीनीकरण और सौंदर्यीकरण का उद्घाटन कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 12, 2021 8:40 IST
कोरोना का खौफ: 'नए'...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE कोरोना का खौफ: 'नए' चांदनी चौक का उद्घाटन रद्द, 17 अप्रैल को होने वाला था कार्यक्रम

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के चलते चांदनी चौक के नवीनीकरण और सौंदर्यीकरण का उद्घाटन कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 17 अप्रैल को सुबह 11 बजे पहले इसका उद्घाटन करने वाले थे लेकिन दिल्ली के पीडब्ल्यूडी मंत्री के कार्यालय की तरफ से पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर इन चीफ को 9 अप्रैल को जारी किए गए एक सर्कुलर में कहा गया है कि उद्घाटन रद्द हो गया है। सरकारी सूत्रों ने कहा कि राजधानी में बढ़ते कोरोना के मामलों के कारण उद्घाटन रद्द कर दिया गया है।

आपको बता दें कि 99 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत से चांदनी चौक के नवीनीकरण और सौंदर्यीकरण परियोजना का काम पूरा हुआ है। सड़क के दोनों किनारों पर छोटे-बड़े पौधे लगाए गए हैं, ग्रेनाइट टाइल का इस्तेमाल हुआ है। सड़क के दोनों तरफ 2.5 मीटर का फुटपाथ भी बनाया है। वरिष्ठ नागरिकों की सुविधा के लिए इलेक्ट्रिक वाहन चलेंगे। पुनर्निर्माण पक्रिया के दौरान दिव्यांग लोगों की सुविधा का भी ख्याल रखा गया।

एक दिसंबर 2018 से पुनर्विकास के तहत 1.3 किलोमीटर की परियोजना को नवंबर 2020 तक पूरा करने का लक्ष्य तय किया गया था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसमें देरी हुई। चांदनी चौक के सौंदर्यीकरण के बाद पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और दिल्ली आने वाले लोग चांदनी चौक भी जाना चाहेंगे।

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021