Sunday, April 28, 2024
Advertisement

INDIA TV-CNX Opinion Poll: दिल्ली की 7 सीटों पर क्या है जनता का मूड, क्या फिर से BJP करेगी क्लीन स्वीप?

दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में इन सीटों पर दिल्ली की आम जनता का क्या मूड है ये जानने के लिए India TV-CNX ने ओपिनियन पोल कराया है। देखें दिल्ली की जनता के मन में क्या है...

Amar Deep Written By: Amar Deep
Published on: April 16, 2024 15:56 IST
ओपिनियन पोल के आंकड़े।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ओपिनियन पोल के आंकड़े।

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। ऐसे में सभी दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। वहीं चुनाव में देश की राजधानी दिल्ली की सीटों पर लड़ाई काफी कड़ी हो गई है। दिल्ली में लोकसभा की सात सीटें हैं। इनमें एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी है, तो वहीं दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन की तरफ से आप और कांग्रेस पार्टी एक साथ चुनाव लड़ रही हैं। फिलहाल दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है। ऐसे में लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा को कड़ी टक्कर भी मिल सकती है। 

दिल्ली की जनता के मन में क्या है? 

इसी को लेकर INDIA TV-CNX की ओर से एक ओपिनियन पोल कराया गया है। ओपिनियन पोल के जरिए हमने जनता का मूड जानने की कोशिश की। इंडिया टीवी-CNX के ओपिनियन पोल के मुताबिक, दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से सभी सीटों पर काबिज होती दिख रही है। ओपिनियन पोल की मानें तो दिल्ली की सभी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार जीत दर्ज करते दिख रहे हैं। दिल्ली में BJP क्लीन स्वीप कर रही है। वहीं दिल्ली में AAP-कांग्रेस का खाता नहीं खुलेगा।

ये रहा सभी सीटों का हाल-

  • ओपिनियन पोल के मुताबिक नई दिल्ली सीट पर सोमनाथ भारती की हार होती दिख रही है वहीं यहां से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी बांसुरी स्वराज आगे हैं।
  • ओपिनियन पोल के मुताबिक चांदनी चौक सीट पर जेपी अग्रवाल की हार होती दिख रही है वहीं यहां से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी प्रवीण खंडेलवाल आगे हैं।
  • ओपिनियन पोल के मुताबिक उत्तर-पूर्वी दिल्ली सीट पर कन्हैया कुमार की हार होती दिख रही है वहीं यहां से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी मनोज तिवारी आगे हैं।
  • ओपिनियन पोल के मुताबिक उत्तर-पश्चिमी दिल्ली सीट पर उदित राज की हार होती दिख रही है वहीं यहां से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी योगेंद्र चंदोलिया आगे हैं।
  • ओपिनियन पोल के मुताबिक पश्चिमी दिल्ली सीट पर महाबल मिश्रा की हार होती दिख रही है वहीं यहां से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी कमलजीत सहरावत आगे हैं।
  • ओपिनियन पोल के मुताबिक पूर्वी दिल्ली सीट पर कुलदीप कुमार की हार होती दिख रही है वहीं यहां से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी हर्ष मल्होत्रा आगे हैं।
  • ओपिनियन पोल के मुताबिक दक्षिणी दिल्ली सीट पर सहीराम पहलवान की हार होती दिख रही है वहीं यहां से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रामवीर सिंह बिधूड़ी आगे हैं।

यह भी पढ़ें- 

INDIA TV-CNX ओपिनियन पोल: मध्य प्रदेश की 29 सीटों पर जनता की राय, आंकड़ों ने चौंकाया

Lok Sabha Elections 2024 Opinion Poll: राजस्थान में BJP करेगी क्लीन स्वीप, जालोर-सिरोही से हारेंगे वैभव गहलोत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement