Jahangirpuri Violence: सामने आई आरोपी अंसार की तस्वीर, CAA-NRC के खिलाफ प्रोटेस्ट में भी था एक्टिव

दिल्ली के जहांगीर पुरी हिंसा मामले में जिस शख्स पर आरोप लग रहे हैं उसका नाम अंसार है। हिंसा का आरोपी अंसार जहांगीर पुरी के C ब्लॉक में रहता है। FIR में भी इसी अंसार का नाम है। ये C ब्लॉक का मुस्लिम नेता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 17, 2022 12:14 IST
जहांगीरपुरी हिंसा का मुख्य आरोपी अंसार- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जहांगीरपुरी हिंसा का मुख्य आरोपी अंसार

Highlights

  • पुलिस ने जहांगीरपुरी हिंसा के मुख्य आरोपी को हिरासत में ले लिया
  • पुलिस अभी आरोपी अंसार से पूछताछ कर रही है
  • अंसार ने ही शोभायात्रा रोककर बहस करनी शुरू की थी

दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा में पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। अब इंडिया टीवी पर आरोपी अंसार की Exclusive तस्वीर भी सामने आ गई है। जानकारी के अनुसार, अंसार ने ही सबसे पहले शोभायात्रा को रोककर बहस शुरू की थी और इसके बाद शांति से निकल रही शोभायात्रा पर पथराव शुरू हो गया था।

बता दें, दिल्ली के जहांगीर पुरी हिंसा मामले में जिस शख्स पर आरोप लग रहे हैं उसका नाम अंसार है। हिंसा का आरोपी अंसार जहांगीर पुरी के C ब्लॉक में रहता है। FIR में भी इसी अंसार का नाम है। ये C ब्लॉक का मुस्लिम नेता है। अंसार, 2020 CAA/ NRC के दौरान होने वाले जहांगीर पुरी के प्रोटेस्ट साइट पर बहुत एक्टिव रहता था। अभी अंसार पुलिस के पास है जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है। उधर, जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपी अंसार की पत्नी का दावा किया है कि उसका पति बेकसूर है।

कहां से हुई थी शुरुआत?

सवाल यही उठ रहा है कि आखिर हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर बवाल कहां से शुरू हुआ। दरअसल, मस्जिद से 50 मीटर आगे एक मंदिर है। शोभायात्रा उस मंदिर के पास की गली से निकली और मस्जिद के आगे से गुजरी। शुरुआती जांच में ये सामने आया है कि शोभायात्रा के पीछे चल रहे लोगों का विवाद दूसरे समुदाय के लोगों के साथ हुआ। इसके बाद पत्थरबाजी और आगजनी शुरू हो गई। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन