Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

दिल्ली BJP को जल्द ही मिलेगा 'नया ठिकाना', 5 मंजिला नए ऑफिस का आज जेपी नड्डा ने किया भूमि पूजन

दिल्ली बीजेपी का नया दफ्तर आधुनिक तरीके से तैयार किया जाएगा जो कई तरह की सुविधाओं से लैस होगा। कहा जा रहा है कि बीजेपी 2025 दिल्ली विधानसभा चुनावों का बिगुल नए दफ्तर से ही फूंकेगी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: June 09, 2023 10:46 IST
bjp new office lay foundation- India TV Hindi
Image Source : PTI जेपी नड्डा और वीरेंद्र सचदेवा ने दिल्ली बीजेपी के नए ऑफिस का भूमि पूजन किया

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में बीजेपी को जल्द ही नया दफ्तर मिलने वाला है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने अब से थोड़ी देर पहले दिल्ली बीजेपी के नए ऑफिस का भूमि पूजन किया। इस दौरान दिल्ली के सभी सांसद मौजूद रहे। दिल्ली बीजेपी का नया दफ्तर आधुनिक तरीके से तैयार किया जाएगा जो कई तरह की सुविधाओं से लैस होगा। कहा जा रहा है कि बीजेपी 2025 दिल्ली विधानसभा चुनावों का बिगुल नए दफ्तर से ही फूंकेगी। पार्टी नेताओं ने अभी से दावा करना शुरू कर दिया है कि 2025 में दिल्ली की जनता को बीजेपी के रूप में नई पार्टी की सरकार मिलने जा रही है।

क्या है दिल्ली बीजेपी के नए ऑफिस का पता?

दिल्ली बीजेपी का नया ऑफिस पॉकेट-5 स्थित दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर बनाया जाएगा। यह 5 मंजिला बिल्डिंग होगी, जिसके ग्राउंड फ्लोर पर करीब 50-60 गाड़ियों के लिए पार्किंग की व्यवस्था होगी। जिस जगह पर ऑफिस बनाया जाएगा, उसका कुल दायरा करीब 850 मीटर है। अपर ग्राउंड फ्लोर पर कॉन्फ्रेंस हॉल होगा। पहली मंजिल पर दिल्ली बीजेपी के महामंत्रियों और उपाध्यक्षों का दफ्तर, दूसरी मंजिल पर अलग-अलग प्रकोष्ठ और मोर्चा पदाधिकारियों के केबिन बनाए जाएंगे। टॉप फ्लोर पर दिल्ली बीजेपी का दफ्तर होगा। इसके अलावा एक कैफेटेरिया भी बनाया जाएगा। आज जेपी नड्डा ने नए ऑफिस का शिलान्यास किया और आज ही भूमि पूजन समारोह भी हुआ।

पहले अजमेरी गेट के पास था BJP का ऑफिस
बता दें कि दिल्ली बीजेपी का राजधानी में पहला दफ्तर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास अजमेरी गेट पर था। फिर आबादी बढ़ने और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भीड़भाड़ के चलते दफ्तर कुछ समय के लिए गुरुद्वारा रकाब गंज के पास सरकारी फ्लैट में शिफ्ट कर दिया गया। करीब 6 महीने तक दिल्ली बीजेपी दफ्तर यहीं रहा। साल 1989 में पंडित पंत मार्ग दफ्तर शिफ्ट किया गया। यह भी एक सरकारी आवासीय फ्लैट है, जो उस समय बीजेपी सांसद रहे मदन लाल खुराना को अलॉट हुआ था। उन्होंने अपने आवासीय फ्लैट को दफ्तर चलाने के लिए दिया। तब से अबतक दिल्ली बीजेपी का दफ्तर यहीं से चल रहा है। नया दफ्तर बनाने की साल 2012-13 के दौरान पहली बार पहल शुरू की गई।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement