Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल्ली में लॉकडाउन को लेकर केजरीवाल सरकार का यू-टर्न, सत्येंद्र जैन ने कहा नहीं है जरूरत

सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली में लॉकडाउन बिल्कुल नहीं होगा। यहां इसकी कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन कुछ व्यस्त स्थानों पर स्थानीय प्रतिबंध लगा जा सकता है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 18, 2020 11:44 IST
सत्येंद्र जैन ने कहा...- India TV Hindi
Image Source : FILE सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली में लॉकडाउन बिल्कुल नहीं होगा, यहां इसकी कोई आवश्यकता नहीं है

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों के बीच मंगलवार को बड़ा बयान दिया था। केजरीवाल मंगलवार को केन्द्र सरकार से उन बाजार क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाने का अधिकार मांगा, जो कि कोविड-19 के ‘हॉटस्पॉट’ बन सकते हैं। हालांकि अब उनकी सरकार में स्वास्थ मंत्रालय का जिम्मा संभाल रहे सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली में लॉकडाउन बिल्कुल नहीं होगा। यहां इसकी कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन कुछ व्यस्त स्थानों पर स्थानीय प्रतिबंध लगा जा सकता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अधिकतम कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं, जिन्हें हम और बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण छठ पूजा के दौरान बड़े जमावड़ों की वजह से फैल सकता है।

शादियों में महज 50 लोग हो सकेंगे एकत्र

दिल्ली में फैलते कोरोना संक्रमण के कारण अब शादी-विवाह, पार्टी इत्यादि में 50 से अधिक लोग एकत्र नहीं हो सकते। पहले 200 व्यक्तियों तक को शादी, पार्टी इत्यादि में शामिल होने की छूट थी। दिल्ली सरकार ने मंगलवार को इसे घटाकर 50 व्यक्ति कर दिया। इसके साथ ही कोरोना हॉटस्पॉट बनने वाले बाजारों को भी दिल्ली सरकार कुछ दिनों के लिए बंद कर सकती है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए मंगलवार को कई अहम निर्णय लिए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement