1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विषय

delhi lockdown News in Hindi

दिल्ली में सोमवार से खुलेंगे सार्वजनिक पार्क

समाचार पत्रिका | Jun 20, 2021, 03:00 PM IST

दिल्ली सरकार ने कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण लगाई गईं पाबंदियों में चरणबद्ध तरीके से ढील देने के तहत सोमवार से बार, सार्वजनिक पार्क और गार्डन को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है.

आज की बात | दिल्ली के बाजार, कार्यालय अनलॉक के पहले दिन फिर से खुले, मेट्रो सेवा फिर से शुरू

आज की बात | Jun 07, 2021, 10:42 PM IST

डेढ़ महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बाद बाजार, मॉल और कार्यालयों को सुबह 5:00 बजे से फिर से खोलने की अनुमति दी गई है। 10 मई को ट्रेन सेवाएं रोके जाने के बाद दिल्ली मेट्रो भी परिचालन फिर से शुरू करेगी।

विशेष समाचार | शहर में 'अनलॉक' शुरू होते ही दिल्ली में ट्रैफिक जाम, मेट्रो में प्रवेश पर रोक

समाचार पत्रिका | Jun 07, 2021, 04:20 PM IST

दिल्ली में आज अनलॉक के पहले ही दिन जाम लग गया। आईटीओ, आईएसबीटी और कश्मीरी गेट जैसे महत्वपूर्ण बिंदुओं पर वाहनों की लंबी कतारों की खबरें आने लगीं क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर अधिक वाहन चलने लगे।

Top 9 News: आज से दिल्ली में मेट्रो सेवाएं फिर से शुरू

समाचार पत्रिका | Jun 07, 2021, 10:04 AM IST

देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में रहने वालों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली में आज से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी के साथ आज सोमवार से दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) की सेवा को करीब तीन हफ्ते के अंतराल के बाद बहाल कर दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि मेट्रो में क्षमता से 50 फीसदी यात्री ही बैठ सकेंगे तथा खड़े रहकर यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी। कोविड-19 के कारण लगाए गए लॉकडाउन के चलते दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) की सेवाएं 20 मई को पूरी तरह से निलंबित कर दी गई थीं।

लॉकडाउन: मुंबई से दिल्ली तक अनलॉक की प्रक्रिया शुरू

समाचार पत्रिका | Jun 07, 2021, 07:20 AM IST

राष्ट्रीय राजधानी में करीब डेढ़ महीने की बंदी के बाद बाजार, मॉल और कार्यालय सोमवार से दोबारा खुलने जा रहे हैं, जिसके साथ ही शहर में कोविड-उपयुक्त व्यवहार का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए पुलिस और जिला प्रशासन ने टीमें तैनात की हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को लॉकडाउन में और छूट देने की घोषणा करते हुए कहा था कि सात जून से दिल्ली मेट्रो 50 फीसदी क्षमता के साथ चलेगी तथा बाजार और मॉल सम-विषम आधार पर खुलेंगे।

विशेष समाचार | दिल्ली मेट्रो सोमवार से शुरू, ऑड-ईवन के आधार पर बाजार खुलेंगे

समाचार पत्रिका | Jun 05, 2021, 04:49 PM IST

दिल्ली में अनलॉक का दूसरा फेज शुरू हो गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज लॉकडाउन में कई रियायतों का ऐलान किया। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कई रियायतों के साथ लॉकडाउन लागू रहेगा। उन्होंने कहा कि 7 जून से दिल्ली में मॉल और बाजार खोले जाएंगे। ऑड और ईवन फॉर्मूले के साथ खुलेंगी दुकानें।

दिल्ली में खुल सकता...

7 जून से दिल्ली में लॉकडाउन में मिलेगी ढील! CM अरविंद केजरीवाल आज कर सकते हैं ऐलान

दिल्ली | Jun 05, 2021, 11:31 AM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोविड-19 के मामले कम होने के मद्देनजर अगले हफ्ते से लॉकडाउन में और छूट देने की घोषणा कर सकते हैं।

दिल्ली सरकार 1 जून से अनलॉक प्रक्रिया करेगी शुरू

समाचार पत्रिका | May 30, 2021, 08:20 AM IST

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली ने काफी हद तक कोविड-19 की दूसरी लहर पर काबू पा लिया है और अब धीरे-धीरे लॉकडाउन हटाने की प्रक्रिया को शुरू की जाएगी।

दिल्ली में अगले आदेश तक लागू रहेगा Lockdown, 31 मई से अनलॉक के पहले चरण में इन्हें मिलेगी छूट

दिल्ली में अगले आदेश तक लागू रहेगा Lockdown, 31 मई से अनलॉक के पहले चरण में इन्हें मिलेगी छूट

दिल्ली | May 29, 2021, 11:49 PM IST

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के माामलों को लेकर संपूर्ण लॉकडाउन (Delhi Lockdown) की अवधि को अगले आदेश तक के लिए एकबार फिर से बढ़ा दिया है। 

दिल्ली में कोरोना के...

दिल्ली में कोरोना के करीब 900 नए मामले, दूसरी लहर में पहली बार इतने कम केस

दिल्ली | May 29, 2021, 02:30 PM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के करीब 900 नए मामले सामने आए हैं और अगर नए मामलों की संख्या में गिरावट जारी रहती है तो शहर में ज्यादा गतिविधियों को मंजूरी दी जाएगी।

कोरोना ​​​​के मामलों में कमी जारी रही तो दिल्ली को चरणबद्ध तरीके से अनलॉक किया जाएगा: सीएम केजरीवाल

समाचार पत्रिका | May 23, 2021, 12:55 PM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली में तालाबंदी एक और सप्ताह के लिए बढ़ा दी गई है। मुख्यमंत्री ने कहा, "दिल्ली में लॉकडाउन 31 मई, सुबह 5 बजे तक बढ़ा दिया गया है," उन्होंने कहा, "अगर सीओवीआईडी ​​​​-19 मामलों में कमी जारी रही, तो हम 31 मई से चरणबद्ध तरीके से दिल्ली को अनलॉक करना शुरू कर देंगे।

दिल्ली में 24 मई तक लागू लॉकडाउन के बीच मेट्रो सर्विस को लेकर DMRC ने दी जानकारी

Delhi Metro News: दिल्ली में 24 मई तक लागू लॉकडाउन के बीच मेट्रो सर्विस को लेकर DMRC ने दी जानकारी

दिल्ली | May 16, 2021, 07:14 PM IST

दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) की सेवाएं सभी लाइनों पर निलंबित रहेंगी। DMRC ने रविवार को कहा कि कर्फ्यू बढ़ने को देखते हुए दिल्ली मेट्रो की सभी लाईनों पर सेवाएं अगली सूचना तक निलंबित रहेंगी। 

दिल्ली सरकार ने एक सप्ताह के लिए बढ़ाया लॉकडाउन

समाचार पत्रिका | May 16, 2021, 01:39 PM IST

देश की राजधानी नई दिल्ली में लॉकडाउन हफ्तेभर के लिए बढ़ा दिया गया है। दिल्ली में लॉकडाउन आने वाली 24 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इस बात का ऐलान खुद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा किया गया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए बढ़ाया जा रहा है। अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के लगभग 6,500 मामले आए हैं। पॉजिटिविटी रेट 1% और कम होकर 10% के करीब आ गई है

देखिये कोरोनावायरस की दूसरी लहर के बीच कितने राज्यों में लगा पूर्ण लॉकडाउन

समाचार पत्रिका | May 10, 2021, 11:40 AM IST

लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए कुछ राज्यों ने पूर्ण लॉकडाउन तो कुछ राज्यों में आंशिक लॉकडाउन की घोषणा की गई है. आंशिक लॉकडाउन करने वाले राज्यों में पश्चिम बंगाल, गुजरात, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और असम जैसे राज्य शामिल हैं

Top 9 News: 17 मई तक अस्थायी रूप से बंद रहेगी दिल्ली मेट्रो रेल सेवाएं

समाचार पत्रिका | May 10, 2021, 09:48 AM IST

दिल्ली में अब 17 मई तक लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान पहले से ज्यादा सख्ती की गई है. दिल्ली में सोमवार यानी 10 मई से 17 मई की सुबह 5: 00 बजे तक लॉकडाउन रहेगा और इस दौरान मेट्रो (Delhi Metro) भी नहीं चलेगी

दिल्ली में Lockdown बढ़ना...

दिल्ली में Lockdown बढ़ना तय, आज CM केजरीवाल कर सकते हैं ऐलान

दिल्ली | May 09, 2021, 11:54 AM IST

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ाया जा सकता है। आज शाम तक कोरोना कर्फ्यू की घोषणा हो सकती है।

दिल्ली में एक हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

समाचार पत्रिका | Apr 25, 2021, 12:26 PM IST

देश की राजधानी नई दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कारण लागू लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया। इसकी घोषणा खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की है।

दिल्ली में बढ़ा...

दिल्ली में बढ़ा कोरोना संकट: Lockdown बढ़ेगा या खत्म होगा? आज लिया जा सकता है फैसला

दिल्ली | Apr 25, 2021, 08:10 AM IST

कोरोनावायरस के मामले जिस तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं और उसके सामने सारी व्यवस्थाएं जिस तरह कम पड़ती जा रही है, उसे देखते हुए लॉकडाउन को एक्सटेंड किए जाने की संभावना ही ज्यादा नजर आ रही है।

दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों और लॉकडाउन के बीच मजदूरों का पलायन जारी

समाचार पत्रिका | Apr 21, 2021, 08:40 AM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में एक सप्ताह के लॉकडाउन की घोषणा करने के कुछ ही घंटों बाद, अपने घर लौटने के लिए गाजियाबाद के आनंद विहार बस टर्मिनल पर पहुंचे प्रवासी श्रमिकों के बीच दहशत पैदा कर दी। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 26 अप्रैल को सोमवार को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक छह दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की, जिसमें उन्होंने कहा कि कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या से निपटने के लिए आवश्यक था क्योंकि शहर की स्वास्थ्य प्रणाली अपनी सीमा तक खिंची हुई थी।

दिल्ली मेट्रो ने लॉकडाउन के लिए अपनी परिचालन योजना को संशोधित किया, ट्रेनों के फेरे बढ़ाये

Delhi Lockdown: DMRC ने लॉकडाउन के दौरान मेट्रो सेवा में किया संशोधन, मिलेगी राहत

दिल्ली | Apr 20, 2021, 04:22 PM IST

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने मंगलवार को छह दिनों की लॉकडाउन अवधि के लिए अपनी परिचालन योजना को संशोधित किया और व्यस्त समय के दौरान मेट्रो ट्रेनों के फेरे बढ़ा दिये हैं।

और पढ़ें
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X