Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल्ली न्यूज: नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम समेत एनसीआर के शहरों में भी लगे प्रतिबंध, देखें पूरी लिस्ट

दिल्ली में येलो अलर्ट लागू होने के बाद नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम के शहरों में भी प्रतिबंध लगाए गए हैं। गुरुग्राम में भी नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 28, 2021 19:06 IST
दिल्ली के अलावा इन शहरों में लगा नाइट कर्फ्यू- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली के अलावा इन शहरों में लगा नाइट कर्फ्यू

देशभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे को देखते हुए देश की राजधानी दिल्ली में कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कहा, 'दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में 0.5 प्रतिशत पॉजिटिविटी रेट है और हम ग्रेडेड रेस्पॉन्स एक्शन प्लान का लेवल-1 यानी यलो अलर्ट लागू कर रहे हैं।' ऐसा ही दिल्ली से सटे गाजियाबाद, नोएडा और गुरुग्राम में भी कोरोना को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। 

नाइट कर्फ्यू रात में 11 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। वहीं, दिल्ली में येलो अलर्ट लागू होने के बाद स्कूल, स्पा, जिम, फिटनेस सेंटर बंद हो जाएंगे, मेट्रो और बस 50 फीसदी यात्रियों की क्षमता से चलेगी। 

हरियाणा सरकार ने कई शहरों में लगाया प्रतिबंध-

हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार भी कोरोना के खतरे को देखते हुए तुरंत एक्शन में आ गई है। हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम, सोनीपत, पलवल और फरीदाबाद में कई तरह के प्रतिबंध लगाए हैं। इसमें, नाइट कर्फ्यू को 5 जनवरी तक लागू कर दिया गया है। नाइट कर्फ्यू सख्ती से लागू करने का पूरा प्लान तैयार क लिया गया है। ऐसे में बाहर घूमने पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी, अगर किसी स्थित में बाहर जाते भी हैं तो बाहर जाने की स्पष्ट वजह के बारे में बताना होगा।

इसके अलावा हरियाणा के इन शहरों में होने वाले शादी समारोहों में अधिकतम 200 मेहमान ही शामिल हो सकेंगे। 1 जनवरी से हरियाणा के सभी सार्वजनिक जगहों पर सिर्फ पूरी तरह वैक्सीनेटेड स्टाफ को ही प्रवेश करने की मंजूरी मिलेगी। 

नोएडा: दिल्ली से सटे नोएडा की बात करें तो यहां नाइट कर्फ्यू लागू होगा। नाइट कर्फ्यू का प्रारूप पूरी तरह दिल्ली में लग रहे नाइट कर्फ्यू की तरह ही होगा। नोएडा में भी नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। साथ ही नोएडा और गाजियाबाद में धारा-144 लागू कर दी गई है। यानी अब ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो पाएंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement