Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Delhi Metro News: दिल्ली में 24 मई तक लागू लॉकडाउन के बीच अभी नहीं चलेगी मेट्रो, DMRC ने दी जानकारी

दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) की सेवाएं सभी लाइनों पर निलंबित रहेंगी। DMRC ने रविवार को कहा कि कर्फ्यू बढ़ने को देखते हुए दिल्ली मेट्रो की सभी लाईनों पर सेवाएं अगली सूचना तक निलंबित रहेंगी। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 16, 2021 19:14 IST
दिल्ली में 24 मई तक लागू लॉकडाउन के बीच मेट्रो सर्विस को लेकर DMRC ने दी जानकारी- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में 24 मई तक लागू लॉकडाउन के बीच मेट्रो सर्विस को लेकर DMRC ने दी जानकारी

Delhi Metro Lockdown News: दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को रविवार को लॉकडाउन अब एक सप्ताह के लिए यानि 24 मई सुबह 5 बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया है। दिल्ली में लॉकडाउन (Delhi Lockdown) के दौरान दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) की सेवाएं सभी लाइनों पर निलंबित रहेंगी। DMRC ने रविवार को कहा कि कर्फ्यू बढ़ने को देखते हुए दिल्ली मेट्रो की सभी लाईनों पर सेवाएं अगली सूचना तक निलंबित रहेंगी। 

अगले नोटिस तक निलंबित रहेगी मेट्रो सेवा- DMRC 

इसी के साथ दिल्ली मेट्रो की सेवाएं भी फिलहाल बहाल नहीं की जाएंगी, वो भी अगले आदेश तक बंद रहेंगी। दिल्ली मेट्रो प्रबंधन की ओर से इस बारे में ट्वीट करके भी जानकारी दी गई है। डीएमआरसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट (@OfficialDMRC) पर लिखा, “दिल्ली सरकार द्वारा कोरोना पर लगाम लगाने के लिए बढ़ाए गए कर्फ्यू के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो की सभी लाइन्स अगले नोटिस तक निलंबित रहेंगी, किसी भी तरह के बदलाव के बारे में जानकारी दी जाएगी।”

दिल्ली में चौथी बार लॉकडाउन अवधि बढ़ाई गई

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाते हुए रविवार को कहा कि इस दौरान पिछले सप्ताह की तरह ही सख्ती रहेगी। केजरीवाल ने यह भी कहा कि दिल्ली में संक्रमण दर घटकर 10 फीसद हो गई है और अगले सप्ताह तक इसमें और सुधार होने की उम्मीद है। दिल्ली में 19 अप्रैल को लॉकडाउन लागू किया गया था और इसकी अवधि चौथी बार बढ़ाई है। राष्ट्रीय राजधानी में 24 मई की सुबह तक लॉकडाउन लागू रहेगा। इससे पहले, लॉकडाउन 17 मई की सुबह पांच बजे समाप्त होने वाला था। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीसीए) ने रविवार को जारी आदेश में कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने और संक्रमण की श्रृंखला तोड़ने के लिए 24 मई की सुबह पांच बजे तक के लिए लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई गई है। मेट्रो ट्रेन सेवाओं के निलंबन समेत लॉकडाउन के तहत लागू प्रतिबंध 24 मई की सुबह तक लागू रहेंगे। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, ‘‘अभी तक कोई ढील नहीं दी गई है और इस सप्ताह लागू किए गए सभी प्रतिबंध जारी रहेंगे।’’

दिल्ली में कोविड-19 के 6456 नए मामले सामने आए, 262 लोगों की मौत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को कोविड-19 के 6456 नए मामले सामने आए और 262 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई जबकि संक्रमण की दर घटकर 10.40 फीसदी रह गई है, जो 11 अप्रैल के बाद सबसे कम है। यह जानकारी दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन में दी गई है। यह लगातार तीसरा दिन है, जब दिल्ली में संक्रमित लोगों की संख्या दस हजार से कम दर्ज हुई है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement