Friday, April 26, 2024
Advertisement

तिहाड़ जेल से बाहर आए मनीष सिसोदिया, दिल्ली शराब घोटाले में आरोपी हैं पूर्व उपमुख्यमंत्री

आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया की पत्नी की तबियत ख़राब है और कोर्ट उनसे मिलने के लिए उन्हें अंतरिम जमानत दी है। इस दौरान वह सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक अपने घर पर रह सकेंगे।

Reported By : Bhaskar Mishra Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: June 03, 2023 11:27 IST
Manish Sisodia, DELHI, AAP- India TV Hindi
Image Source : FILE मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया अपने घर पहुंच गए हैं। कोर्ट ने उन्हें अपनी बीमार पत्नी से मिलने के लिए सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक के लिए जेल से बाहर भेजा है। हालांकि उनकी पत्नी की तबियत अचानक से बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें LNJP अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को अंतरिम जमानत देते हुए शर्त राखी है कि इस दौरान वह मीडिया से बात नहीं करेंगे। परिवार के अलावा वे किसी से भी बात नहीं करेंगे और न ही मोबाइल और इंटरनेट का इस्तेमाल करेंगे।  

गौरतलब है कि गुरुवार को मनीष सिसोदिया की आबकारी नीति मामले में कोर्ट में पेशी हुई थी। पेशी के दौरान भीड़ होने के कारण कोर्ट ने इसपर नाराजगी जताते हए कहा था कि अगर मीडिया पर बैन लगाने की जरूरत होगी तो उसपर भी विचार किया जाएगा। हिरासत में सिसोदिया को सिर्फ परिवार के सदस्यों और वकीलों से मिलने की इजाजत होगी। किसी भी बाहरी व्यक्ति से मुलाकात करने की उन्हें अनुमति नहीं है। 

19 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

ईडी मामले में मनीष सिसोदिया की अगली सुनवाई 19 जुलाई को होगी। कोर्ट ने इस बाबत साफ कर दिया कि जबतक मनीष सिसोदिया की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी को लेकर दायर अर्जी पर फैसला नहीं लिया जाता। तबतक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही पेशी होगी। कोर्ट में उनकी व्यक्तिगत पेशी नहीं होगी। बता दें कि मनीष सिसोदिया दिल्ली शराब घोटाला मामले में आरोपी बनाए गए हैं। इसी मामले में कोर्ट में उनकी आए दिन पेशी हो रही है। वहीं आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन के खराब स्वास्थ्य के कारण कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement