Friday, April 26, 2024
Advertisement

Coronavirus in Delhi: लगातार तीसरे दिन मिले 4 हजार से ज्यादा मरीज, एक्टिव केस- 27 हजार के करीब

दिल्ली शहर में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 4266 नए मरीज मिले, 2754 मरीज कोरोना बीमारी को मात देने में सफल रहे, जबकि 21 लोगों की इस बीमारी ने जान ले ली।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 11, 2020 20:15 IST
more than 4 thousand corona cases in delhi on second consecutive day । Coronavirus in Delhi: लगातार - India TV Hindi
Image Source : PTI Coronavirus in Delhi: लगातार दूसरे दिन मिले 4 हजार से ज्यादा मरीज, एक्टिव केस- 27 हजार के करीब

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 4 हजार से ज्यादा मामले सामने आए। दिल्ली शहर में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 4266 नए मरीज मिले, 2754 मरीज कोरोना बीमारी को मात देने में सफल रहे, जबकि 21 लोगों की इस बीमारी ने जान ले ली। 

नए मरीज सामने आने के बाद दिल्ली शहर में अबतक सामने आए कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 2 लाख 9 हजार 748 हो गई है। कुल मामलों में से 4687 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 1 लाख 78 हजार 154 मरीज अबतक ठीक हो चुके हैं। फिलहाल दिल्ली में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 26 हजार 907 हो गई है।

गुरुवार को टूटे पिछले सभी पुराने रिकॉर्ड

दिल्ली में बृहस्पतिवार को एक दिन में सबसे ज्यादा 4,308 लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया और 28 संक्रमितों की मौत हुई । गुरुवार को 58000 से अधिक नमूनों का परीक्षण किया गया है। बुधवार को 4039 मामले आए थे।

अस्पतालों में आईसीयू बिस्तरों की संख्या बढ़ाई जायेगी: जैन
दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अधिकारियों को अस्पतालों में आईसीयू बिस्तरों की संख्या बढ़ाने और संक्रमण को फैलने से रोकने के वास्ते कदम उठाने के निर्देश दिये है।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी देते हुए पत्रकारों को बताया कि प्लाज्मा थेरेपी का दिल्ली में इस्तेमाल जारी रहेगा क्योंकि यह उन लोगों में प्रभावी साबित हो रहा है जो कोविड-19 उपचार के एक या दो चरण में हैं, लेकिन चरण तीन या वेंटिलेटर वाले मरीजों पर प्रभावी नहीं हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement