Friday, April 19, 2024
Advertisement

दिल्ली में कोविड-19 के 77 नए मामले सामने आए, दो और लोगों की मौत

दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 से दो लोगों की मौत हुई और संक्रमण के 77 नए मामले आए। वहीं, संक्रमण दर 0.11 प्रतिशत है। स्वास्थ्य विभाग ने आंकड़े साझा कर यह जानकारी दी। नए मामलों के साथ शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,36,026 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 27, 2021 21:36 IST
National capital reports 77 new Covid cases, 2 deaths- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 से दो लोगों की मौत हुई और संक्रमण के 77 नए मामले आए।

नयी दिल्ली: दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 से दो लोगों की मौत हुई और संक्रमण के 77 नए मामले आए। वहीं, संक्रमण दर 0.11 प्रतिशत है। स्वास्थ्य विभाग ने आंकड़े साझा कर यह जानकारी दी। नए मामलों के साथ शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,36,026 हो गई है। इनमें से 14.10 लाख से अधिक मरीज संक्रमण से स्वस्थ हुए हैं। मृतक संख्या 25,046 है। शहर में सोमवार को कोविड-19 के 39 नए मामले आए और संक्रमण दर 0.07 प्रतिशत रही तथा संक्रमण से एक व्यक्ति की जान गई थी। 

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को कोविड-19 के 66 नए मामले आए और संक्रमण दर 0.09 प्रतिशत रही, वहीं संक्रमण से दो लोगों की मौत हुई। दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 के 66 नए मामले आए और संक्रमण दर 0.09 प्रतिशत रही जबकि संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई।

इस बीच दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार से जेलों में चल रहे कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान के बारे में जानकारी देने का निर्देश दिया। हाईकोर्ट ने सरकार को कैदियों को दूसरी खुराक देने की अधिकारियों की योजना को रेखांकित करते हुए हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया। मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति ज्योति सिंह की पीठ ने दिल्ली सरकार को जेलों में चल रहे वैक्सीनेशन कार्यक्रम के बारे में नया हलफनामा दाखिल करने के लिये समय दिया। 

अदालत ने कहा कि इसमे इस तथ्य का भी उल्लेख करने का निर्देश दिया गया है कि समय समय पर बंदियों के स्वास्थ्य की जांच कैसे होती है। अदालत इस मामले में अब 16 सितंबर को आगे सुनवाई करेगी। अदालत जमानत या पैरोल पर बाहर आए सभी कैदियों को जेल वापस जाने से पहले वैक्सीन लगाने का अनुरोध करने वाली दो याचिकाओं पर सुनवाई कर रही थी।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement