Friday, May 03, 2024
Advertisement

नए साल के जश्न से पहले पढ़ें दिल्ली पुलिस की ये गाइडलाइन, आज शाम से ऐसी होगी सुरक्षा व्यवस्था

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता चिन्मय बिस्वाल ने कहा, "पर्याप्त पुलिस व्यवस्था की गई है। डीडीएमए दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन हो।"

Ravi Kumar Gupta Edited by: Ravi Kumar Gupta @ranveeraravi
Published on: December 31, 2021 8:35 IST
new year celebration 2022- India TV Hindi
Image Source : ANI/ TWITTER नववर्ष 2022

Highlights

  • आज शाम से दिल्ली पुलिस की कड़ी सुरक्षा
  • कोविड-उपयुक्त व्यवहार संबंधी दिशा-निर्देशों को सख्ती से लागू
  • महिला पुलिसकर्मियों की विशेष टीमों को भी तैनात किया जाएगा

नई दिल्ली: आज शाम से ही नए साल के जश्न की तैयारी शुरू हो जाती है। मगर पिछले साल से कोरोना वायरस के कारण नववर्ष के जश्न पर पानी फिर रहा है। इस साल भी इस वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के कारण होटल या अन्य स्थानों पर न्यू ईयर का सेलिब्रेशन नहीं कर पाएंगे। दिल्ली पुलिस ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखकर कुछ निर्णय लिए हैं जिसके बारे में जान लेना जरूरी है।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता चिन्मय बिस्वाल ने कहा, "पर्याप्त पुलिस व्यवस्था की गई है। डीडीएमए दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन हो यह सुनिश्चित किया जाएगा और नागरिकों से दिशा-निर्देशों का पालन करने और कोविड ​​उपयुक्त व्यवहार का पालन करने का अनुरोध किया जाता है।"

पुलिस यह सुनिश्चित करेगी कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की ओर से जारी कोविड-उपयुक्त व्यवहार संबंधी दिशा-निर्देशों को सख्ती से लागू कराया जाए। पुलिस इसके लिए कुछ खास तरीके से तैयारी की है। ताकि भीड़ होने से रोका जा सके।

दिल्ली पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस के जवान अलग-अलग स्थानों पर सादे कपड़ों में भी तैनात रहेंगे। पुलिस सिविल ड्रेस में भी आपको मिल सकती है। साथ ही महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए महिला पुलिसकर्मियों की विशेष टीमों को भी तैनात किया जाएगा।

इन इलाकों में पुलिस की पैनी नजर
नये साल की पूर्व संध्या के मद्देनजर अति संवेदनशील माने जाने वाले दिल्ली के कुछ स्थान कनॉट प्लेस, चाणक्यपुरी, हौज खास और अन्य इलाकों में गश्त बढ़ा दी जाएगी। इसके अलावा भी भीड़भाड़ वाली जगहों पर पुलिस की पैनी नजर बनी रहेगी। साथ रात में पुलिस की गश्त बढ़ने वाली है ताकि सड़कों पर मनचलों को रोका जा सके। पुलिस ने कहा है कि शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों और महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement