Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Covid19: दिल्ली में कोरोना से संक्रमित पाए गए 28% मरीज हुए स्वस्थ, अब तक 611 ने दी बीमारी को मात

दुनिया भर में कोहराम मचा रहा कोरोना वायरस दिल्लीवालों के जज्बे के सामने हार मानता दिखाई दे रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 22, 2020 12:40 IST
Coronavirus Cases in Delhi- India TV Hindi
Coronavirus Cases in Delhi

दुनिया भर में कोहराम मचा रहा कोरोना वायरस दिल्लीवालों के जज्बे के सामने हार मानता दिखाई दे रहा है। भले ही दिल्ली में करोना के मरीजों की संख्या आज 2186 पहुंच गई है। लेकिन खुशी की बात यह है कि इन रोगियों में से 28 फीसदी लोग घातक वायरस को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं गंभीर रूप से बीमार सिर्फ 5 प्रतिशत रोगियों को ही वैंटिलेटर पर रखा गया है। 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने बुधवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के ताजा आंकड़ों की घोषणा करते हुए बताया कि दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के 2186 मामले सामने आ चुके हैं। मंगलवार को ही इसमें 75 नए मरीज शामिल हुए हैं। हालांकि दिल्ली में कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। दिल्ली में अभी तक 611 लोग कोरोना जैसे घातक संक्रमण को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं, जो कि कुल मरीजों की संख्या का 28 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि दिल्ली में सिर्फ 27 मरीजों को आईसीयू में भर्ती करना पड़ा है। वहीं 5 को वेंटिलेटर पर रखा गया है। 

वहीं देश भर के आंकड़ों की बात करें तो पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के कुल 1383 नए मरीज सामने आए हैं और 50 मरीजों की मौत हो गई है। नए मरीज सामने आने के बाद कुल मामले बढ़कर 19 हजार 984 हो गए। इन मामलों में से 15 हजार 474 एक्टिव केस हैं, 3 हजार 869 मरीज ठीक हो चुके हैं और 640 लोगों की मौत हो चुकी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement