Friday, April 26, 2024
Advertisement

शराब की बड़ी खेप के साथ पकड़ा गया दिल्ली पुलिस का एएसआई, विभागीय जांच हुई शुरू

आरोपी एएसआई जंगजीत सिंह पश्चिम विहार वेस्ट पुलिस स्टेशन में तैनात था। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Jatin Sharma Written by: Jatin Sharma @jatin89_sharma
Published on: April 06, 2020 12:02 IST
ASI of Delhi Police caught with large consignment of illicit liquor- India TV Hindi
ASI of Delhi Police caught with large consignment of illicit liquor

नई दि‍ल्‍ली। दिल्ली पुलिस का एक एएसआई अवैध शराब की बड़ी खेप के साथ पकड़ा गया है। दिल्ली पुलिस का यह एएसआई लॉकडाउन के दौरान हरियाणा नंबर की लग्‍जरी कार में अवैध शराब लेकर पीरागढ़ी की तरफ जा रहा था। तभी पुलिस की जांच टीम ने कार को रोका और उसकी तलाशी ली। एएसआई  के पास से 29 बॉक्स बरामद हुए, जिनमे 1432 क्‍वार्टर छिपाकर रखे गए थे। यह शराब हरियाणा की थी।

आरोपी एएसआई जंगजीत सिंह पश्चिम विहार वेस्‍ट पुलिस स्‍टेशन में तैनात था। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। अधिकारियो के मुताबिक आरोपी पुलिसकर्मी जंगजीत सिंह को तत्‍काल सस्पेंड कर दिया गया है और विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 3,747 लोग हिरासत में लिए गए

कोरोना वायरस संकट के चलते लागू लॉगडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने शनिवार को 3,747 लोगों को हिरासत में लिया और 167 से अधिक मामले दर्ज किए। पुलिस द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक शाम पांच बजे तक भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोकसेवक के आदेश की अवज्ञा) के तहत 167 मामले दर्ज किए गए।

पुलिस ने बताया कि दिल्ली पुलिस अधिनियम की धारा 65 (पुलिस अधिकारियों के तार्किक निर्देशों का लोग अनुपालन करेंगे) का उल्लंघन करने पर 3,747 लोगों को हिरासत में लिया गया, जबकि धारा 66 के तहत 3,88 वाहनों को जब्त किया गया है। पुलिस ने बताया कि आवाजाही के लिए 858 पास जारी किए गए हैं।

दिल्ली पुलिस ने अपने कर्मियों के लिए पृथक वास केंद्र तैयार किया

दिल्ली पुलिस ने द्वारका दक्षिण थाने में दस बिस्तरों का एक पृथक वास केंद्र तैयार किया है। इसमें कोविड-19 के संक्रमण के लक्षण नजर आने पर दिल्ली पुलिस के उन कर्मियों को रखा जाएगा जिनका शहर में स्थायी निवास नहीं है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि इस पृथक केंद्र में पुलिसकर्मियों को मूलभूत स्वच्छता किट प्रदान की जाएगी। उन्होंने इस केंद्र में दस बिस्तर सुरक्षित दूरी पर रखे जाने का जिक्र करते हुए यह भी कहा कि दरअसल कई पुलिस कर्मी बैरकों में रहते हैं और उनके पास दिल्ली में स्थायी निवास नहीं है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement