1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ड्रूम ने गुरुग्राम पुलिस वाहनों को जर्म-शील्ड टेक्नोलॉजी से सेनेटाइज किया

ड्रूम ने गुरुग्राम पुलिस वाहनों को जर्म-शील्ड टेक्नोलॉजी से सेनेटाइज किया

कोरोनावायरस के बढ़ते संकट के बीच भारत के सबसे बड़े और अग्रणी ऑनलाइन ऑटोमोबाइल लेन-देन बाजार ड्रूम ने अग्रिम पंक्ति पर मोर्चा संभाल रही गुरुग्राम पुलिस के वाहनों को सेनेटाइज करने के अभियान की घोषणा की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 05, 2020 21:19 IST
Droom extends its Germ-Shield technology to sanitize the fleet of Gurugram Police - India TV Paisa

Droom extends its Germ-Shield technology to sanitize the fleet of Gurugram Police 

गुरुग्राम: कोरोनावायरस के बढ़ते संकट के बीच भारत के सबसे बड़े और अग्रणी ऑनलाइन ऑटोमोबाइल लेन-देन बाजार ड्रूम ने अग्रिम पंक्ति पर मोर्चा संभाल रही गुरुग्राम पुलिस के वाहनों को सेनेटाइज करने के अभियान की घोषणा की है। इस पहल के माध्यम से ड्रूम अपनी जर्म-शील्ड तकनीक का इस्तेमाल करते हुए गुरुग्राम पुलिस की कारों और दुपहिया वाहनों की गहराई से सफाई करेगा।

ड्रूम हेल्थ के तहत जर्म-शील्ड टेक्नोलॉजी लॉन्च की गई थी। यह कारों और दुपहिया वाहनों के लिए एक एंटी-माइक्रोबियल सरफेस प्रोटेक्शन शील्ड के तौर पर काम करती है। यह शील्ड सार्स और अन्य ड्रॉपलेट- बेस्ड वायरस के खिलाफ तीन महीने तक प्रभावी रहती है और बैक्टीरिया, अल्गी, यीस्ट, मोल्ड और फफूंद जैसे माइक्रो ऑर्गेनिज्म को पनपने नहीं देती। हानिकारक रोगाणुओं से वाहनों की सतह को सुरक्षित रखती है। यह टेक्नोलॉजी किसी भी सरफेस को 99.99% माइक्रोबियल रिडक्शन रेट के साथ मजबूत, टिकाऊ, अदृश्य और प्रभावी तौर पर पॉलीमराइज़ करती है।

ड्रूम के संस्थापक और सीईओ संदीप अग्रवाल ने इस पहल पर कहा, “स्वास्थ्यकर्मियों की तरह देश का पुलिस बल भी कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई में फ्रंटलाइन योद्धा के तौर पर जंग लड़ रहा है। गुरुग्राम पुलिस के वाहनों के लिए यह सेनेटाइजेशन अभियान इन बहादुर योद्धाओं और हमारे समाज के वास्तविक नायकों की सुरक्षा में ड्रूम का योगदान है। उन्होनें कहा कि हम जानते हैं कि गुरुग्राम पुलिस को महामारी से निपटने के दौरान रोज ही चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। इस वजह से हम उनके सभी वाहनों को रोज ही तब तक सेनेटाइज करेंगे जब तक कि हमारा देश कोविड-19 पर जीत हासिल नहीं कर लेता।”

Write a comment
X