Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दिल्ली: 419 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जब्त, लोधी रोड स्थित रेस्टोरेंट पर छापेमारी के बाद पुलिस ने पकड़ी खेप

पुलिस ने इस मामले में और छानबीन शुरू कर दी है और पता लगाया जा रहा है कि पकड़े गए लोगों के तार किससे जुड़े हैं और क्या उनके पास और भी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर हैं या नहीं।

Jatin Sharma Reported by: Jatin Sharma @jatin89_sharma
Published on: May 06, 2021 11:15 IST
जब्त किए गए ऑक्सीजन...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जब्त किए गए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स को महंगे दाम पर बेचा जा रहा था

नई दिल्ली। एक तरफ देश कोरोना की मार से जूझ रहा है और दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इस महामारी को अवसर देखते हुए लोगों को लूट रहे हैं और कालाबाजारी करके महंगे दाम पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बेच रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने एक ऐसी ही घटना का पर्दाफास करके 419 आक्सीजन कंसंट्रेटर जब्त किए हैं। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की पकड़ी गयी यह अबतक की सबसे पड़ी खेप है। पुलिस को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के अलावा N-95 मास्क का डिब्बा भी जब्त किया है। पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

दिल्ली पुलिस के अनुसार जब उनकी पार्टी लोधी रोड़ की सेंट्रल मार्केट में पेट्रोल कर रही थी तो उन्हें एक रेस्टोरेंट खुला दिखा और उसके पास संदिग्ध गतिविधी नजर आई, पुलिस की टीम जब रेस्टोरेंट के अंदर दाखिल हुई तो उन्हें लैपटॉप पर एक व्यक्ति ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के ऑनलाइन ऑर्डर लेता हुआ पाया गया। छापेमारी के दौरान पुलिस को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के 32 डिब्बे मिले और पकड़े गए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की क्षमता 9 लीटर तथा 5 लीटर थी, इसके अलावा N-95 मास्क का एक डिब्बा भी मिला। 

पूछताछ के दौरान पुलिस ने गौरव, सतीश सेट्टी, विक्रांत और हितेश नाम के 4 लोगों को गिरफ्तार किया। चारों से पूछताछ के बाद पता चला कि उनका मांडी गांव के खुल्लर फार्म में एक गोदाम भी है जहां पर और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर रखे गए हैं। पुलिस ने गोदाम में छापा मारा और 387 अतीरिक्त ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जब्त किए। पुलिस को छापेमारी के दौरान वह स्टिकर भी मिले जिनके ऊपर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का बढ़ाया हुआ दाम लिखा हुआ था। कुल मिलाकर 419 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जब्त किए गए हैं। 

पुलिस ने इस मामले में और छानबीन शुरू कर दी है और पता लगाया जा रहा है कि पकड़े गए लोगों के तार किससे जुड़े हैं और क्या उनके पास और भी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर हैं या नहीं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement