1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के स्पेशल कमिश्नर प्रवीर रंजन का ट्रांसफर, चंडीगढ़ का डीजीपी बनाया गया

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के स्पेशल कमिश्नर प्रवीर रंजन का ट्रांसफर, चंडीगढ़ का डीजीपी बनाया गया

 दिल्ली पुलिस में स्पेशल कमिश्नर क्राइम ब्रांच प्रवीर रंजन को चंडीगढ़ डीजीपी बनाया गया है। दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना के आने के तुरंत बाद प्रवीर रंजन का तबादला हो गया।

Atul Bhatia Atul Bhatia @atul_bhatia1
Published on: July 29, 2021 9:21 IST
दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के स्पेशल कमिश्नर प्रवीर रंजन का ट्रांसफर, चंडीगढ़ का डीजीपी बनाया गया- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के स्पेशल कमिश्नर प्रवीर रंजन का ट्रांसफर, चंडीगढ़ का डीजीपी बनाया गया

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस में स्पेशल कमिश्नर क्राइम ब्रांच प्रवीर रंजन को चंडीगढ़ डीजीपी बनाया गया है। दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना के आने के तुरंत बाद प्रवीर रंजन को ये जिम्मदारी दी गई। प्रवीर रंजन  पूर्व कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव और बालाजी श्रीवास्तव के बेहद करीबी माने जाते थे। बालाजी श्रीवास्तव ने उन्हें क्राइम ब्रांच के स्पेशल सीपी के साथ ही चीफ PRO की पोस्ट भी दे रखी थी।नए पुलिस हेडक्वार्टर में चौदहवें फ्लोर पर उनका ऑफिस तैयार हो रहा था।लेकिन आज नए पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना के ज्वाइन करने के अचानक बाद रंजन को चंडीगढ़ डीजी  के ऑर्डर आ गए।जबकि वो इस रेस में कही नही थे।

दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर राकेश अस्थाना के सामने बुधवार को स्पेशल सीपी क्राइम ब्रांच प्रवीर रंजन दिल्ली पुलिस का प्रेजेंटेशन दे रहे थे। नए सीपी को प्रेजेंटेशन स्पेशल सीपी क्राइम ही देते हैं।लेकिन उसके बाद ही प्रवीर रंजन को पता चला कि उन्हें डीजीपी चंडीगढ़ बना दिया गया है। जिसकी रेस में वो नही थे।दिल्ली पुलिस सूत्रों का कहना है कि सीबीआई के पूर्व डायरेक्टर आलोक वर्मा ने प्रवीर रंजन समेत तीन पुलिस अधिकारियों का नाम गृह मंत्रालय और पीएमओ को दिल्ली पुलिस से सीबीआई के लिए भेजा था।लेकिन इसी दौरान आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के संबंध काफी खराब हो गए थे,जिसे मीडिया ने सीबीआई vs सीबीआई चलाया था।

प्रवीर रंजन पुलिस कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव और बालाजी श्रीवास्तव के काफी क्लोज रहे है और स्पेशल सीपी क्राइम के अलावा चीफ पीआरओ भी रहे है, लेकिन राकेश अस्थाना के ज्वाइन करते ही गृह मंत्रालय ने प्रवीर रंजन की पोस्टिंग डीजीपी चंडीगढ़ कर दिया।दिल्ली पुलिस के टॉप सोर्सेज इसे आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना के बीच सीबीआई vs सीबीआई देख रहे है।प्रवीर रंजन 26 जनवरी को किसान आंदोलन के दौरान दिल्ली में हुई हिंसा की जांच कर रही एसआईटी के हेड भी थे।

Click Mania