Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

दिल्ली में शाम तक हो सकती है बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को बादल छाने से तापमान में गिरावट दर्ज किए जाने की संभावना है, वहीं शाम तक बारिश होने का भी पूर्वानुमान है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: August 27, 2020 14:01 IST
दिल्ली में शाम तक हो सकती है बारिश होने का, मौसम विभाग विभाग का अलर्ट - India TV Hindi
Image Source : AP दिल्ली में शाम तक हो सकती है बारिश होने का, मौसम विभाग विभाग का अलर्ट 

नयी दिल्ली:राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को बादल छाने से तापमान में गिरावट दर्ज किए जाने की संभावना है, वहीं शाम तक बारिश होने का भी पूर्वानुमान है। मौसम विभाग ने बताया कि अधिकतम और न्यूनतम तापमान के क्रमश: 33 डिग्री सेल्सियस और 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार से शुक्रवार तक राष्ट्रीय राजधानी में ‘‘मध्यम से भारी’’ बारिश का अलर्ट जारी किया था। उसने बारिश की वजह से निचले क्षेत्रों में पानी भरने और यातायात बाधित होने की चेतावनी दी है। आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केन्द्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि शुक्रवार को दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के आसपास मानसून का कम दबाव का क्षेत्र बना रह सकता है। 

दिल्ली में अगस्त में अभी तक 213. 3 मिमी बारिश दर्ज की गई है। अगस्त में बारिश के सामान्य स्तर 228. 2 मिमी से यह सात प्रतिशत कम है । राष्ट्रीय राजधानी में मानसून के मौसम की शुरुआत यानी एक जून से अब तक 531. 9 मिमी बारिश हुई है जो कि इस अवधि में बारिश के सामान्य स्तर 504.3 मिमी से ज्यादा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement