Monday, April 29, 2024
Advertisement

'ताज होटल का ट्रेंड शेफ है आफताब पूनावाला', श्रद्धा की हत्या में लगाया था शैतानी दिमाग-दिल्ली पुलिस का बयान

श्रद्धा वालकर हत्याकांड में दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कोर्ट में बताया कि आफताब पूनावाला ताज होटल का ट्रेंड शेफ रह चुका है और उसे पता था कि मांस को कैसे सुरक्षित रखा जाता है। उसने हत्या में अपना शातिर दिमाग लगाया था।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: March 07, 2023 18:38 IST
shraddha murder case update- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO श्रद्धा मर्डर केस, कोर्ट में दिल्ली पुलिस ने कही ये बात

दिल्ली: श्रद्धा हत्याकांड में जब मंगलवार को दिल्ली के साकेत कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई तो पुलिस ने अदालत को बताया कि आरोपी आफताब अमीन पूनावाला एक "ट्रेंड शेफ" है और वह मांस को संरक्षित करना जानता है, इसलिए उसने श्रद्धा वालकर की हत्या कर उसके शव को टुकड़ों में काटा था और उसे महीने भर से ज्यादा अपने घर में छुपाकर रखा था। आरोपी आफताब के खिलाफ मंगलवार को दिल्ली के साकेत कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई। पुलिस ने कहा कि आफताब बेहद चालाक है और वह ताज होटल का एक प्रशिक्षित शेफ है जो मांस को संरक्षित करना जानता है। आरोपी ने श्रद्धा वालकर की हत्या करने के बाद सूखी बर्फ, अगरबत्ती आदि भी मंगवाई थी और शव को सुरक्षित रखने की पूरी तैयारी की थी।

श्रद्धा की हत्या के बाद ही आफताब ने बना ली थी नई गर्लफ्रेंड

पुलिस ने साकेत कोर्ट को बताया कि वह इतना शातिर है कि उसने श्रद्धा वालकर की हत्या करने के बाद उसके शव को घर में रखा और फिर उसने एक नया रिश्ता भी बना लिया और अपनी नई प्रेमिका को एक अंगूठी भी दी। दिल्ली पुलिस के अधिकारी अमित प्रसाद ने अदालत में इस मर्डर केस की पूरी घटना को पूरे क्रम में बताया।

आफताब ने बदला वकील, 20 मार्च को होगी अगली सुनवाई

बता दें कि आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने अपने वकील एमएस खान को बदल दिया है और इसलिए सभी दस्तावेज उनके नए कानूनी सहायता वकील (एलएसी) को सौंप दिए गए हैं। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश मनीष खुराना कक्कड़ ने एलएसी को मामले में अग्रिम दलीलें दाखिल करने के लिए समय दिया है। सुनवाई की अगली तिथि 20 मार्च निर्धारित की गयी है। आफताब पर महरौली इलाके में मई 2022 में अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वॉकर का गला घोंटने और फिर उसके शरीर के 35 टुकड़े करने का आरोप है।आफताब 12 नवंबर, 2022 से हिरासत में है।

पुलिस ने 6,629 पन्नों की दायर की है चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने 24 जनवरी को हत्या के मामले में आफताब के खिलाफ 6,629 पन्नों की बड़ी चार्जशीट दाखिल की। चार्जशीट 302, 201 और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की अन्य धाराओं के तहत दायर की गई है। जांच के दौरान, दिल्ली पुलिस ने आफताब के खिलाफ आरोपों को साबित करने के लिए नार्को टेस्ट की रिपोर्ट, पॉलीग्राफ टेस्ट की रिपोर्ट और डीएनए की जांच रिपोर्ट कोर्ट को सौंपा। सूत्रों के मुताबिक, 150 से अधिक गवाहों का परीक्षण किया गया और उनके बयान दर्ज किए गए हैं। पुलिस ने आफताब की आवाज के नमूने भी लिए हैं। 

ये भी पढ़ें: 

होली-रे-होली: गोवा के इस गांव में रंग-गुलाल से नहीं, जलते अंगारों से खेलते हैं होली, अनोखी परंपरा को जान हो जाएंगे हैरान

पुलिस का फरमान सुना क्या? इस शहर में शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों को करना होगा कैट वॉक, जानें मामला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement