Friday, March 29, 2024
Advertisement

सागर-सुशील के बीच झगड़े की वजह यूक्रेन की महिला? तलाश में जुटी दिल्ली पुलिस

पहलवान सागर धनखड़ की हत्या की जांच कर रही दिल्ली पुलिस ओलंपियन सुशील कुमार की गिरफ्तारी के बाद एक यूक्रेन की महिला का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 15, 2021 9:57 IST
सागर-सुशील के बीच झगड़े की वजह यूक्रेन की महिला? तलाश में जुटी दिल्ली पुलिस- India TV Hindi
Image Source : PTI सागर-सुशील के बीच झगड़े की वजह यूक्रेन की महिला? तलाश में जुटी दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली:पहलवान सागर धनखड़ की हत्या की जांच कर रही दिल्ली पुलिस ओलंपियन सुशील कुमार की गिरफ्तारी के बाद एक यूक्रेन की महिला का पता लगाने की कोशिश कर रही है। बताया जा रहा है कि सागर धनखड़ और सुशील के बीच झगड़े के केंद्र में थी। सागर धनखड़ हत्याकांड की जांच कर रही टीम इस महिला से पूछताछ करना चाहती है। जांचकर्ताओं का मानना है कि दोनों पहलवानों के बीच दुश्मनी कैसे बढ़ी, इसके बारे में अहम जानकारी मिल सकती है।

बताया जाता है कि यह महिला सुशील की गैर मौजूदगी में उसके फ्लैट पर आती थी। सागर धनखड़ हत्याकांड के मामले में संदिग्ध या इस केस के शिकायकर्ताओं को भी उस महिला के मौजूदा ठिकाने के बारे में पता नहीं है। यह महिला सागर धनखड़ के दोस्तों अमित और गैंगस्टर काला जठेड़ी के भतीजे सोनू महाल की परिचित थी।

सोमवार को पुलिस सोनू महाल से पूछताछ करनी थी, लेकिन वह नहीं आया। हत्या की रात धनखड़ के साथ सुशील कुमार और उसके साथियों ने सोनू महाल और अमित पर भी हमला किया था। जानकारी के मुताबिक सुशील के साथ सागर हत्याकांड में गिरफ्तार अजय कुमार को यूक्रेन की लड़की पसंद आ गई थी। दोनों गुटों में पहले उस वक्त भी भिड़ंत हुई थी जब अजय ने उसके साथ सेल्फी ली थी। बताया जाता है कि सोनू महाल ने इस लड़की का जन्मदिन फ्लैट में मनाया था, और इसी दौरान सुशील के सबसे अच्छे दोस्त अजय ने कथित तौर पर उसके साथ दुर्व्यवहार किया था और सेल्फी भी ली थी। इस घटना से सोनू महाल नाराज हो गया था। उस वक्त सागर धनखड़ और सोनू महाल की अजय के साथ और बाद में सुशील के साथ बहस हुई थी। पता चला है कि अजय ने ही सुशील को सोनू महाल और धनखड़ के खिलाफ एक्शन लेने के लिए उकसाया था और अपमान का बदला लेने के लिए मदद मदद मांगी थी। 

सुशील ने तब तक गैंगस्टर नीरज बवाना से हाथ मिला लिया था, फिर सोनू महाल और सागर को फ्लैट खाली करने को कहा। इससे जठेड़ी और भी नाराज हो गया था क्योंकि इस विवादित फ्लैट को हड़पने में उसने सुशील की मदद की थी और इसका एक हिस्सा भी चाहता था। सुशील की परेशानी उस वक्त और बढ़ गई जब सागर धनखड़ ने छत्रसाल स्टेडियम से 50-60 पहलवानों को भड़का कर एक अन्य पहलवान विजेंद्र द्वारा संचालित अखाड़े में एडमिशन दिलवा दिया। नांगलोई के इस अखाड़े में विजेंदर और सागर पहलवानों को ट्रेनिंग देते थे। पहले ये पहलवान छत्रसाल स्टेडियम में सुशील से ट्रेनिंग लेते थे। इस घटना से सुशील गुस्से में था और धनखड़ को सबक सिखाना चाहता था। 

यूक्रेन की महिला को लेकर हुई घटना के बाद दोनों ग्रुप एक दूसरे के प्रतिद्वंदी हो गए और अंत में सुशील ने बदला लेना तय किया। इसके बाद चार-पांच मई की रात को सुशील और उसके साथी सागर धनखड़, सोनू महाल और तीन अन्य लोगों को पकड़कर छत्रसाल स्टेडियम लाए। इन लोगों के साथ मारपीट की गई जिसमें सागर धनखड़ गंभीर रूप से घायल हो गया और अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement