Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भारत की नंबर वन प्राइवेट यूनिवर्सिटी में शुरू हो गई 2023 के लिए एडमिशन प्रक्रिया, ऐसे करें अप्लाई

जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी (JGU) में प्रवेश और आउटरीच की डीन प्रो. (डॉ.) उपासना महंत ने कहा, "जेजीयू में, विश्व स्तरीय का मतलब केवल यह नहीं है कि हमारे पास वैश्विक फैकल्टी, वैश्विक पाठ्यक्रम और अन्य उत्कृष्ट बुनियादी ढांचा है।"

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: November 16, 2022 14:20 IST
India number one private university- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO भारत की नंबर वन प्राइवेट यूनिवर्सिटी

भारत की नंबर वन प्राइवेट यूनिवर्सिटी जिंदल ग्लोबल (इंस्टीट्यूशन ऑफ एमिनेंस डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी) में 2023 के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस यूनिवर्सिटी को नंबर वन प्राइवेट यूनिवर्सिटी का खिताब क्यूएस वल्र्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2022 द्वारा दिया गया है। यूनिवर्सिटी अब कानून, व्यवसाय और प्रबंधन, अंतर्राष्ट्रीय मामलों, सार्वजनिक नीति, लिबरल आर्ट्स और ह्यूमैनिटीज, पत्रकारिता, कला और वास्तुकला, बैंकिंग और वित्त, पर्यावरण और सस्टेनेबिलिटी, मनोविज्ञान और परामर्श, भाषाएं और साहित्य और सार्वजनिक स्वास्थ्य और मानव विकास में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन कार्यक्रमों की पेशकश करने वाले अपने 12 स्कूलों में सभी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। जो भी छात्र इसके लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वह इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ आप ऑफलाइन भी कैंपस में जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

2023 के लिए छात्रों को किया जा रहा है आमंत्रित

ओ.पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी के संस्थापक कुलपति, प्रोफेसर (डॉ.) सी. राज कुमार ने इस पर मीडिया से कहा, "अपनी स्थापना के बाद से, जेजीयू ने एक विश्व स्तरीय यूनिवर्सिटी बनाने पर जोर दिया है जो अपने सभी स्कूलों, अनुसंधान संस्थानों और कार्यक्रमों में अंतर-अनुशासनात्मकता के साथ वैश्विक शिक्षा प्रदान करता है। जेजीयू में प्रवेश 2023 के लिए छात्रों को आमंत्रित करते हुए मुझे विशेष रूप से खुशी हो रही है, ताकि वे 21वीं सदी के विचारशील लीडर, सामाजिक रूप से जिम्मेदार नवाचारों के अग्रणी और उद्यमी बन सकें।"

डीन ने कहा ये

जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी (JGU) में प्रवेश और आउटरीच की डीन प्रो. (डॉ.) उपासना महंत ने कहा, "जेजीयू में, विश्व स्तरीय का मतलब केवल यह नहीं है कि हमारे पास वैश्विक फैकल्टी, वैश्विक पाठ्यक्रम और अन्य उत्कृष्ट बुनियादी ढांचा है।" उन्होंने आगे कहा, "हमारे लिए, विश्वस्तरीय होने का मतलब है कि हम अपनी जड़ों से जुड़े रहें, जबकि हम अपनी आंख, दिमाग और दिल को दुनिया की हर चीज के लिए खुला रहने दें। इसका मतलब यह है कि हमारे छात्रों को दुनिया के रूप में लेने के लिए आजीवन सीखने के कौशल के साथ तैयार करना है। एक ऐसी दुनिया जिसके लिए लोगों को जल्दी, आलोचनात्मक और रचनात्मक रूप से सोचने की आवश्यकता है।"

"एक समग्र और अंत:विषय शिक्षा समय की आवश्यकता है और जेजीयू में हम छात्रों को बड़े सपने देखने और उन सपनों को साकार करने के तरीके खोजने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। जेजीयू प्रवेश और आउटरीच कार्यालय और मैं हमारे छात्रों और कर्मचारियों से मिलने और परिसर के जीवंत जीवन का अनुभव करने के लिए आपका स्वागत करती हूं।"

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement