Sunday, May 05, 2024
Advertisement

AIIMS ने कैंसिल किया NExT मॉक टेस्ट 2023, वापस होगी रजिस्ट्रेशन फीस

AIIMS Mock NExT 2023: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने 28 जुलाई को होने वाली मॉक नेशनल एग्जिट टेस्ट (एनईएक्सटी) को रद्द कर दिया है। उम्मीदवार एम्स की आधिकारिक वेबसाइट - aiimsexams.ac.in पर आधिकारिक नोटिस पढ़ सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 19, 2023 20:31 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

AIIMS Mock NExT 2023:  अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने 28 जुलाई को होने वाली मॉक नेशनल एग्जिट टेस्ट (एनईएक्सटी) को रद्द कर दिया है। उम्मीदवार एम्स की आधिकारिक वेबसाइट - aiimsexams.ac.in पर आधिकारिक नोटिस पढ़ सकते हैं। एम्स दिल्ली मॉक टेस्ट रद्दीकरण नोटिस में लिखा है, "इसके द्वारा सूचित किया जाता है कि एनएमसी से प्राप्त संचार और सक्षम प्राधिकारी के निर्णय के अनुसार, 28 जुलाई 2023 को आयोजित होने वाले नेशनल एग्जिट टेस्ट (एनईएक्सटी) का मॉक/प्रैक्टिस टेस्ट रद्द कर दिया गया है।"

जिन उम्मीदवारों ने मॉक/प्रैक्टिस नेशनल एग्जिट टेस्ट (एनईएक्सटी) के लिए पंजीकरण किया है और शुल्क का भुगतान किया है, उनके पंजीकरण शुल्क की वापसी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, और पंजीकरण शुल्क उचित समय पर संबंधित खाते में वापस कर दिया जाएगा, जहां से भुगतान किया गया था। 

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी AIIMS ने पहले भारत में मेडिकल स्कूलों में नामांकित अंतिम वर्ष के एमबीबीएस छात्रों के लिए राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) की ओर से मॉक टेस्ट आयोजित करने का निर्णय लिया था। मॉक टेस्ट आयोजित करने का उद्देश्य उम्मीदवारों को कंप्यूटर-आधारित परीक्षण, सॉफ्टवेयर इंटरफेस और परीक्षा केंद्रों की अन्य प्रक्रियाओं से परिचित कराना था। उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि वे अधिक नवीनतम अपडेट के लिए एम्स की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

ये भी पढ़ें: सबसे छोटी दूरी की फ्लाइट, टेकऑफ करते ही हो जाती है लैंड

दुनिया के ऐसे 10 देश, जिनके पासपोर्ट सबसे कम पावरफुल

 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement