1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. गुवाहाटी विश्वविद्यालय में कोरोना के कारण परीक्षाएं हुई स्थगित, 11 मई तक सभी कॉलेज बंद

गुवाहाटी विश्वविद्यालय में कोरोना के कारण परीक्षाएं हुई स्थगित, 11 मई तक सभी कॉलेज बंद

गुवाहाटी विश्वविद्यालय (जीयू) प्रशासन ने घोषणा की है कि सभी संबद्ध कॉलेजों को बंद कर दिया जाएगा और पास के क्षेत्रों और राज्य भर में कोविद -19 मामलों में वृद्धि के मद्देनजर ऑफ़लाइन मोड में कक्षाएं आज, 27 अप्रैल से निलंबित कर दी जाएंगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 27, 2021 13:39 IST
All colleges in Gauhati University closed till May 11- India TV Hindi
Image Source : FILE All colleges in Gauhati University closed till May 11

गुवाहाटी विश्वविद्यालय (जीयू) प्रशासन ने घोषणा की है कि सभी संबद्ध कॉलेजों को बंद कर दिया जाएगा और पास के क्षेत्रों और राज्य भर में कोविद -19 मामलों में वृद्धि के मद्देनजर ऑफ़लाइन मोड में कक्षाएं आज, 27 अप्रैल से निलंबित कर दी जाएंगी। जिले में कोविद -19 मामलों के बढ़ने के कारण विश्वविद्यालय से संबद्ध सभी कॉलेज और संस्थान 11 मई तक बंद कर दिए गए हैं। छात्रों के लिए कोई ऑफ़लाइन कक्षाएं आयोजित नहीं की जाएंगी, और अकादमिक गतिविधियाँ अभी ऑनलाइन जारी रहेंगी।

 गुवाहाटी विश्वविद्यालय द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, "गौहाटी विश्वविद्यालय और इसके संबद्ध कॉलेजों / संस्थानों में सभी परीक्षाएं भी तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दी गई हैं।" प्रशासन द्वारा अभी तक परीक्षा की कोई नई तारीख और समय निर्धारित नहीं किया गया है।

कक्षाओं के निलंबन और परीक्षा को स्थगित करने के अलावा, वर्तमान में गौहाटी विश्वविद्यालय के छात्रावासों में रहने वाले छात्रों को भी क्षेत्र में वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए परिसर खाली करने के लिए कहा गया है।छात्रों की सुरक्षा के लिए गौहाटी विश्वविद्यालय को 15 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है और छात्रावासों को खाली कराया जा रहा है। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, इन 15 दिनों के दौरान विश्वविद्यालय में आवश्यक

शिक्षक और संकाय सदस्य घर से काम कर रहे होंगे, लेकिन उन्हें फोन और ईमेल से उपलब्ध होना होगा ताकि विश्वविद्यालय बंद रहने के दौरान आधिकारिक गतिविधियों के लिए उनसे संपर्क किया जा सके। हाल की खबरों में, कामरूप मेट्रो जिले के सभी शैक्षणिक संस्थानों को भी 15 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है क्योंकि पिछले कुछ समय में कोविद -19 मामलों की संख्या 1000 से अधिक हो गई है। स्कूलों में ऑफ़लाइन कक्षाओं को भी कक्षा 8 तक निलंबित कर दिया गया है।

कई छात्र और अभिभावक राज्य भर में कोविद -19 मामलों में स्पाइक के बीच असम एचएससी और मैट्रिक परीक्षाओं को स्थगित करने पर जोर दे रहे हैं। सरकार द्वारा अभी तक परीक्षा स्थगित करने के बारे में कोई घोषणा नहीं की गई है।

Click Mania
bigg boss 15