Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इस शहर में दो दिन तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, जारी हुआ आदेश; जानें क्या है वजह

गौतमबुद्ध नगर के समस्त स्कूल 21 सितंबर को दोपहर के बाद से लेकर 22 तारीख़ तक (नर्सरी से 12वीं) तक बंद रहेंगे। इस संबंध में एक आधिकारिक नोटिस भी जारी किया गया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: September 18, 2023 18:13 IST
नोएडा के सभी स्कूल 21 सितंबर दोपहर बाद से लेकर 22 सितंबर तक बंद रहेंगे - India TV Hindi
Image Source : FILE नोएडा के सभी स्कूल 21 सितंबर दोपहर बाद से लेकर 22 सितंबर तक बंद रहेंगे

गौतमबुद्ध नगर में 21 सितंबर से लेकर 25 सितंबर 2023 तक ग्रेटर नोएडा के एक्सपो सेंटर में UP इंटरनेशनल ट्रेड शो होने जा रहा है। साथ ही 22 सितंबर से लेकर 24 सितंबर तक बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट में मोटो GP आयोजित किया जा रहा है। जिसके चलते गौतमबुद्ध नगर के समस्त स्कूल 21 सितंबर को दोपहर के बाद से लेकर 22 तारीख़ तक नर्सरी से 12वीं तक बंद रहेंगे। इस संबंध में एक आधिकारिक नोटिस भी जारी किया गया है। 

इसलिए लिया गया फैसला 

जारी किए गए ऑफिशियल नोटिस में कह गया है कि यह फैसला यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2023 और शहर में होने वाले मोटो जीपी इवेंट में उमड़ने वाली भारी भीड़ की संभावना को देखते हुए लिया गया है। नोटिस के मुताबिक छुट्टी का फैसला कानून, सुरक्षा व्यवस्था और छात्रों और अभिभावकों को कोई असुविधा न हो, यह  यह सुनिश्चित करने के लिए लिया गया। आफिशियल नोटिस को विद्यालय द्वारा जारी किया गया। ऐसा यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2023 और शहर में होने वाले मोटो जीपी इवेंट को देखते हुए किया गया है।

नोएडा में 21 और 22 सितंबर 2023 को बंद रहेंगे सभी स्कूल

Image Source : INDIA TV
नोएडा में 21 और 22 सितंबर 2023 को बंद रहेंगे सभी स्कूल

ऑफिशियल नोटिस 
जिली विद्यालय निरीक्षक द्वारा जारी किए गए नोटिस में कहा गया, "जिला मजिस्ट्रेट द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में, 21 सितंबर 2023 को दोपहर 2.00 बजे के बाद भारी भीड़ की संभावना को देखते हुए और यह सुनिश्चित करने के लिए कि कानून, सुरक्षा व्यवस्था, यातायात व्यवस्था और छात्रों और अभिभावकों को कोई असुविधा न हो। इसलिए कक्षा नर्सरी से कक्षा 12 तक के सभी बोर्डों के सभी स्कूलों में 22 सितंबर को अवकाश रहेगा। उपरोक्त आदेशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करें।"

Reported By: Rahul Thakur

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement