Monday, April 29, 2024
Advertisement

AP LAWCET 2024 के लिए आज से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, जानें कैसे कर सकेंगे अप्लाई

AP LAWCET 2024 के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार इधर ध्यान दें। एपी लॉ कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन प्रक्रिया को आज से शुरू कर दिया जाएगा। एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू होने के साथ ही आज डिटेल्ड नौटिफिकेशन को भी जारी किया जाएगा।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: March 26, 2024 6:00 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

AP LAWCET 2024: आंध्र प्रदेश राज्य उच्च शिक्षा परिषद (APSCHE) 3-वर्षीय और 5-वर्षीय LLB कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए AP लॉ कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (AP LAWCET 2024) पंजीकरण प्रक्रिया आज यानी 26 मार्च से शुरू करेगी। एक बार शुरू होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नवीनतम अधिसूचना के अनुसार, AP LAWCET परीक्षा तिथि 2024 9 जून है।

जानकारी दे दें कि पंजीकरण लिंक के साथ डिटेल्ड AP LAWCET अधिसूचना 26 मार्च को आधिकारिक वेबसाइट cets.apsche.ap.gov.in पर अपलोड की जाएगी। उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके AP LAWCET 2024 के लिए अप्लाई कर सकेंगे। 

AP LAWCET 2024 के लिए कैसे करें अप्लाई 

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: cets.apsche.ap.gov.in
  • इसके बाद होमपेज पर AP LAWCET 2024 पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद पंजीकरण करें और आवेदन पत्र पूरा करें।
  • इसके बाद आवश्यक जानकारी भरें और उचित दस्तावेज जमा करें।
  • फिर अपना आवेदन जमा करने के लिए, शुल्क का भुगतान करें। 
  • इसके बाद भविष्य के संदर्भ के लिए इसे डाउनलोड करें और एक प्रिंटआउट ले लें।

कितनी है आवेदन शुल्क 

इसके लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क देना होगा। अप्लाई करने वाले ओपन श्रेणी (OC) से संबंधित उम्मीदवारों को 900 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, अप्लाई करने वाले पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 850 रुपये और एससी, एसटी उम्मीदवारों को 800 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देनें होंगे।

एलिजिबिलिटी 

  • 5-वर्षीय एलएलबी पाठ्यक्रम के लिए, उम्मीदवारों को कुल 45% अंकों के साथ 12वीं कक्षा पूरी करनी चाहिए। ओबीसी उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अर्हता अंकों में दो प्रतिशत और एससी, एसटी उम्मीदवारों के लिए 5% की छूट दी जाएगी।
  • 3-वर्षीय एलएलबी के लिए, जिन उम्मीदवारों ने किसी भी विषय में स्नातक पूरा कर लिया है और न्यूनतम 45% अंक प्राप्त किए हैं, वे AP LAWCET परीक्षा 2024 के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे। ओबीसी, एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अंकों में छूट 3 साल के लिए लागू होगी। -वर्ष एलएलबी प्रवेश भी।
  • संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबासइट पर विजिट कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें- यूपी में किस जिले से होती है गंगा नदी की एंट्री, जानें

 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement