Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

BHU UG Merit List: BHU ने जारी की पहली मेरिट लिस्ट, यहां देखें डिटेल

BHU UG Merit List: CUET 2022 के तहत चल रहे एडमिशन प्रक्रिया में बीएचयू ने UG कोर्सेस में एडमिशन को लेकर मेरिट लिस्ट और कट-ऑफ जारी कर दी है। छात्र एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के साथ लॉग इन करके BA कोर्सेज के लिए BHU UG Round 1 List की देखकर डाउनलोड कर लें।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: October 22, 2022 8:10 IST
BHU has released the first merit list- India TV Hindi
Image Source : HTTPS://WWW.BHU.AC.IN/ BHU has released the first merit list

Highlights

  • ऑफिशियल वेबसाइट पर मेरिट लिस्ट देख सकते हैं
  • BHU ने मेरिट लिस्ट के साथ-साथ कट-ऑफ भी जारी की

BHU UG Merit List: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट के लिए बड़ी खबर है। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए बैचलर ऑफ आर्ट्स (BA) एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दी है। आपको बता दें, देशभर के यूनिवर्सिटी में CUET 2022 के तहत चल रहे एडमिशन प्रोसेस में बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी, BHU ने UG कोर्सेस में एडमिशन को लेकर अपनी पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दी है। जिन उम्मीदवारों ने BA social science, BA Shastri और BA arts में BHU UG एडमिशन के लिए आवेदन किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट- bhuonline.in पर मेरिट लिस्ट देख सकते हैं। छात्र ध्यान दें कि एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के साथ लॉग इन करके BA कोर्सेज के लिए बीएचयू यूजी राउंड 1 मेरिट लिस्ट (BHU UG Round 1 List) की जांच और डाउनलोड कर लें।

सब्जेक्ट वाइज कट-ऑफ

बता दें कि BHU ने मेरिट लिस्ट के साथ कट-ऑफ भी जारी कर दी है। BA social science में जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए पहले राउंड में कट ऑफ 352 निर्धारित किया गया है। वहीं, BA Shastri की कटऑफ 165.6 और FMC की 340 है। छात्र BHU के एडमिशन पोर्टल पर जाकर पूरी लिस्ट देख सकते हैं। एडमिशन से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए वेबसाइट विजिट कर देख सकते हैं।

ऐसे चेक करें मेरिट लिस्ट 

1- लिस्ट देखने के लिए सबसे पहले छात्र बीएचयू की वेबसाइट bhuonline.in पर जाएं।

2- अब अपने आवश्यक क्रेडेंशियल एप्लिकेशन नंबर, पासवर्ड और कैप्चा कोड को डाल कर लॉगिन करें।
3- लॉगिन होने के बाद छात्र को पोर्टल स्क्रीन पर रिजल्ट दिखेगा।
4- इसके बाद रिजल्ट को डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए एक हार्ड कॉपी रख लें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement