1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. CBSE ने 12वीं कक्षा की प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए डेट शीट जारी की

CBSE ने 12वीं कक्षा की प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए डेट शीट जारी की

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 12वीं कक्षा की प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए डेट शीट जारी कर दी है। बोर्ड ने मानक संचालन प्रक्रिया जारी करते हुए 1 जनवरी से 8 फरवरी तक प्रैक्टिकल कराने की बात कही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 23, 2020 8:24 IST
CBSE ने 12वीं कक्षा की प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए डेट शीट जारी की- India TV Hindi
Image Source : FILE CBSE ने 12वीं कक्षा की प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए डेट शीट जारी की

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 12वीं कक्षा की प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए डेट शीट जारी कर दी है। बोर्ड ने मानक संचालन प्रक्रिया जारी करते हुए 1 जनवरी से 8 फरवरी तक प्रैक्टिकल कराने की बात कही है। यह तारीख संभावित है। सही तिथि की सूचना बाद में अलग से दी जाएगी। बोर्ड ने इस संबंध में कहा है कि प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए स्कूलों को अलग-अलग तिथि भेजी जाएगी. बोर्ड की तरफ से एक ओब्जर्वर भी नियुक्त किया जाएगा, जो प्रैक्टिकल एग्जाम और प्रोजेक्ट मूल्यांकन की निगरानी करेगी।

इसके अलावा पिछले सालों की तरह ही प्रैक्टिकल परीक्षा में इंटर्नल और एक्सटर्नल दोनों एग्जामिनर होंगे। स्कूलों की यह जिम्मेदारी होगी कि सीबीएसई बोर्ड द्वारा नियुक्त एक्सटर्नल एग्जामिनर द्वारा ही प्रैक्टिकल परीक्षा कराई जाएं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। CBSE ने 12वीं कक्षा की प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए डेट शीट जारी की News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment