Friday, May 03, 2024
Advertisement

Delhi Police Head Constable भर्ती परीक्षा की Answer Key जारी, ऐसे करें डाउनलोड

एसएससी (SSC) ने दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल मिनिस्टीरियल भर्ती एग्जाम की Answer Key जारी कर दी है। अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए 23 हजार से ज्यादा बच्चों ने एग्जाम दिया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 03, 2022 11:45 IST
दिल्ली पुलिस हेड कॉन्सटेबल एग्जाम की Answer Key जारी- India TV Hindi
Image Source : SSC WEBSITE दिल्ली पुलिस हेड कॉन्सटेबल एग्जाम की Answer Key जारी

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल मिनिस्टीरियल भर्ती परीक्षा की Answer Key जारी कर दी है। SSC का ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर उम्मीदवार Answer Key डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार को अगर किसी प्रश्न के उत्तर को लेकर कोई ऑब्जेक्शन है तो वे 7 नवंबर 2022 तक उस पर आपत्ति दर्ज करा सकता है। ध्यान दें कि ऑब्जेक्शन के लिए प्रति प्रश्न 100 रुपये का भुगतान करना पडे़गा।  इस भर्ती से दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल मिनिस्टीरियल की 835 रिक्त पदों को भरा जाना है। इस वैकेंसी में 559 वैकेंसी पुरुष अभ्यर्थियों के लिए है और शेष 276 महिला अभ्यर्थियों के लिए है। बता दें कि इस वैकेंसी का एग्जाम 10 से 20 अक्टूबर तक हुआ था। आपको बता दें कि देश भर में 23,58,535 उम्मीदवारों ने इस वैकेंसी के लिए आवेदन किया था।

Download Answer Key Direct Link

 ऐसे चेक करें आंसर-की

1- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।

2- फिर Head Constable in Delhi Police Examination 2022- Uploading of Candidates’ Response Sheet along with Tentative Answer Keys लिंक पर क्लिक करें।
3- इसके बाद Click here for Candidate Response Sheet along with Tentative Answer Keys and submission of representation के लिंक पर जाएं।
4- अब सबमिट पर क्लिक करें, फिर Click Here पर क्लिक करें।
5- अंत में रोल नंबर व पासवर्ड डालकर लॉग इन पर क्लिक करें। आंसर-की आपके कंप्यूटर पर दिखने लगेगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement