Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

डीयू ने यूजी कोर्सों के लिए स्पेशल स्पॉट एडमिशन की सीट लिस्ट जारी की, यहां देखें डिटेल

दिल्ली यूनिवर्सिटी द्वारा डीयू यूजी 2023 स्पेशल स्पॉट एडमिशन राउंड की रिक्त सीट की लिस्ट जारी कर दी गई है। कॉलेजवार दिल्ली यूनिवर्सिटी ग्रेजुएट की खाली सीट, रजिस्ट्रेशन तारीख, आवेदन कैसे करना है और अन्य जानकारी यहां देख सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 19, 2023 9:22 IST
Delhi University admission- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Delhi University Admission

दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) ने विभिन्न ग्रेजुएट प्रोग्रामों में एडमिशन के लिए स्पेशल स्पॉट एडमिशन राउंड की सीट लिस्ट जारी की है। जो उम्मीदवार इन ग्रेजुएट प्रोग्रामों में एडमिशन लेना चाहते हैं वे आधिकारिक सीएसएएस पोर्टल पर स्पेशल स्पॉट एडमिशन राउंड के लिए रिक्त सीट लिस्ट देख सकते हैं। उम्मीदवार उपलब्ध खाली सीटों की लिस्ट के आधार पर डीयू यूजी स्पेशल स्पॉट एडमिशन राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं और विकल्प भरने की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। स्पॉट एडमिशन राउंड के लिए विंडो कल, 20 सितंबर को बंद हो जाएगी।

स्पेशल स्पॉट एडमिशन राउंड में भाग लेने वाले उम्मीदवार सीएसएएस पोर्टल के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। डीयू यूजी 2023 स्पेशल स्पॉट एडमिशन राउंड के लिए रिक्त सीटों की सूची आधिकारिक वेबसाइट,  admission.uod.ac.in पर उपलब्ध है।

DU UG Special spot admission round 2023 vacant seat list: ऐसे करें चेक

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, admission.uod.ac.in  पर जाएं।

फिर 'Special Spot UG Admission Round SM vacant seats लिंक पर क्लिक करें।
यह आपको एक नई पीडीएफ पर ले जाएगा
इसमें कॉलेज-वार रिक्त सीटों को चेक करें और भविष्य की जरूरत के लिए पीडीएफ को सेव कर लें।

अन्य जानकारी

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, सीटों की सटीक संख्या सुलह, वापसी, रद्दीकरण आदि के कारण भिन्न हो सकती है। सीटों का आवंटन सीटों की उपलब्धता, कार्यक्रम-विशिष्ट योग्यता, कॉलेज की प्राथमिकता के क्रम (कार्यक्रम + कॉलेज) और श्रेणी  के आधार पर किया जाएगा। ग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन के लिए उम्मीदवारों को अनिवार्य रूप से एक विशेष स्थान प्रवेश दौर में आवंटित सीट पर प्रवेश लेना होगा। अन्यथा, आवंटित सीट पर उनका प्रवेश रद्द कर दिया जाएगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement