Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

DU में पहली बार पांच वर्षीय लॉ कोर्स होंगे शुरू, प्रत्येक कोर्स के लिए होंगी इतनी सीटें

दिल्ली विश्वविद्यालय में पहली बार कानून की पढ़ाई के लिए पांच साल का लॉ कोर्स शुरू करना जा रहा है। दिल्ली यूनिवर्सिटी अब पांच वर्षीय बीएएलएलबी (ऑनर्स) और बीबीए एलएलबी (ऑनर्स) कार्यक्रमों को शुरू करने जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 09, 2023 7:34 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

दिल्ली विश्वविद्यलय से कानून की पढ़ाई करने के इच्छुक कैंडिडेट्स के लिए एक जरूरी खबर है। दिल्ली विश्वविद्यालय में पहली बार कानून की पढ़ाई के लिए पांच साल का लॉ कोर्स शुरू करना जा रहा है। दिल्ली यूनिवर्सिटी अब पांच वर्षीय बीएएलएलबी (ऑनर्स) और बीबीए एलएलबी (ऑनर्स) कार्यक्रमों को शुरू करने जा रहा है।  बार काउंसिल ऑफ इंडिया की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद विश्वविद्यालय इसी एकेडमिक सेशन से इन कोर्सेज को शुरू करेगा। 

प्रत्येक पाठ्यक्रम के लिए 60 सीटें 

बार काउंसिल ऑफ इंडिया की तरफ से बीए एलएलबी (ऑनर्स) और बीबीए एलएलबी (ऑनर्स) पाठ्यक्रमों में से प्रत्येक को 60 सीटों की मंजूरी को हरी झंडी मिल गई है। यह फैसला भारत के सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में से एक में कानूनी करियर बनाने के इच्छुक छात्रों के लिए रोमांचक अवसर खोलता है।

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement