Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

इस राज्य में 10वीं बोर्ड की परीक्षा हुई स्थगित, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (CGBSE) ने शुक्रवार को COVID-19 मामलों के कारण कक्षा 10 की परीक्षा स्थगित कर दी। माध्यमिक परीक्षाएं 15 अप्रैल से 1 मई तक आयोजित होने वाली थीं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 09, 2021 15:42 IST
10th board examination postponed in this state, Chief...- India TV Hindi
Image Source : FILE 10th board examination postponed in this state, Chief Minister gave information

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (CGBSE) ने शुक्रवार को COVID-19 मामलों के कारण कक्षा 10 की परीक्षा स्थगित कर दी। माध्यमिक परीक्षाएं 15 अप्रैल से 1 मई तक आयोजित होने वाली थीं। "छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल, रायपुर ने राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए, कक्षा 10 वीं के लिए 15 अप्रैल 2021 से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। और कई जिलों में लॉकडाउन कर दिया गया है, "छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर के जानकारी दी है।

CGBSE ने कक्षा 12 की परीक्षाओं के लिए अनुसूची में किसी भी बदलाव का उल्लेख नहीं किया है जो 3 से 24 मई तक होनी है। इससे पहले, छत्तीसगढ़ सरकार ने घोषणा की कि कक्षा 10 और 12 के छात्रों को छोड़कर सभी कक्षाओं के छात्रों को बिना परीक्षाओं के उच्च श्रेणी में पदोन्नत किया जाएगा।

"सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे और कक्षा 10 वीं और 12 वीं को छोड़कर सभी छात्रों को परीक्षा आयोजित किए बिना अगली कक्षा में सामान्य पदोन्नति दी जाएगी,"केंद्र और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सभी कोरोनावायरस निवारक दिशानिर्देशों का अनुपालन करते हुए, छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) द्वारा पूर्व में घोषित कार्यक्रम के अनुसार, कक्षा 10 वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन होंगी। ।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement