Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

UGC NET 2023: यूजीसी नेट के लिए आज से आवेदन होंगे शुरू, जानें कब होंगे एग्जाम

यूजीसी नेट के लिए आज से आवेदन शुरू हो रहे हैं। इस बात की जानकारी यूजीसी अध्यक्ष ने दी है। जो उम्मीदवार यूजीसी नेट जून 2023 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे लिंक एक्टिव होने पर आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 10, 2023 7:03 IST
UGC NET JUNE 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज से UGC NET JUNE 2023 के लिए आवेदन शुरू हो रहे हैं

UGC NET JUNE 2023: यूजीसी नेट के उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जूनियर रिसर्च फेलोशिप और असिस्टेंट प्रोफेसर की पात्रता के लिए UGC NET जून 2023 आज से शुरू होने वाली है। वे उम्मीदवार जो यूजीसी नेट जून 2023 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, लिंक एक्टिव होने पर ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं। यह एग्जाम कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट मोड में आयोजित तकी जाएगी। ये एग्जाम कुल 83 विषयों के लिए आयोजित की जा रही है।

जानकारी दे दें कि ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म आज यानी 10 मई 2023 से शुरू हो रहा है, वहीं इसमें अप्लाई करने की अंतिम तारीख 31 मई 2023 है। बता दें कि कल यूजीसी अध्यक्ष एम. जगदीश कुमार ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल से खुद शेयर की थी।

जानें कब होंगे एग्जाम

UGC चीफ एम. जगदीश कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में 83 विषयों के लिए 'जूनियर रिसर्च फेलोशिप' और 'असिस्टेंट प्रोफेसर' के लिए पात्रता के लिए यूजीसी-नेट जून 2023 आयोजित करेगी। उन्होंने आगे एक अन्य ट्वीट में बताया कि यूजीसी नेट जून (UGC NET JUNE 2023) ऑनलाइल आवेदन 10 मई यानी कल से शुरू हो जाएंगे, जो 31 मई तक चलेंगे। वहीं परीक्षा 13 जून से लेकर 22 जून 2023 तक आयोजित की जाएगी। 

बता दें कि कुछ समय पहले ही UGC ने यूजीसी नेट दिसंबर 2022 का रिजल्ट जारी किया था। जानकारी दे दें कि UGC NET की परीक्षा साल में दो बार आयोजित करती है।

ये भी पढ़ें-

ये हैं दिल्ली की टॉप 5 यूनिवर्सिटी, एक में भी कर ली पढ़ाई तो नौकरी पक्की समझो

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement