Sunday, May 05, 2024
Advertisement

आज खत्म हो रहे आयुष नीट काउंसलिंग के पहले चरण के रजिस्ट्रेशन, यहां जानें कैसे करना है अप्लाई

आज आयुष नीट काउंसलिंग के पहले चरण के रजिस्ट्रेशन खत्म हो रहे हैं, जो उम्मीदवार इस प्रक्रिया में भाग लेना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 04, 2023 9:49 IST
AYUSH NEET counselling- India TV Hindi
Image Source : FILE AYUSH NEET counselling

आयुष एडमिशन सेंट्रल काउंसलिंग कमेटी (एएसीसीसी) एनईईटी यूजी 2023 काउंसलिंग के पहले दौर के लिए रजिस्ट्रेशन आज, 4 सितंबर को बंद कर देगी। जो उम्मीदवार अभी तक इसके लिए आवेदन नहीं कर सके हैं वे दोपहर 2 बजे तक aaccc.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं और शाम 5 बजे तक शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। ध्यान दें कि विकल्प भरने और लॉक करने की सुविधा भी आज बंद हो जाएगी। चॉइस फिलिंग विंडो पहले से ही खुली है और इसे रात 11:55 बजे तक किया जा सकता है। चॉइस लॉकिंग विंडो दोपहर 2 बजे से रात 11:55 बजे तक है।

कब आएंगे रिजल्ट?

एएसीसीसी 7 सितंबर को पहले राउंड का अलॉटमेंट रिजल्ट घोषित करेगा। एडमिशन के लिए अलॉटेड संस्थानों में रिपोर्टिंग का कार्यक्रम 8 से 13 सितंबर है। बता दें कि आयुष नीट काउंसलिंग तीन राउंड में होगी, उसके बाद मॉप-अप राउंड होगा। दूसरे दौर के लिए रजिस्ट्रेशन 20 सितंबर से शुरू होंगे। बता दें कि AACCC NEET काउंसलिंग ग्रेजुएट(BAMS/BSMS/BUMS/BHMS) कोर्सों की अखिल भारतीय कोटा (AIQ) सीटों पर एडमिशन के लिए है।

AACCC AYUSH NEET counselling 2023: जानें कैसे करना है आवेदन

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट aaccc.gov.in पर जाएं।

इसके बाद, यूजी काउंसलिंग पर जाएं।
फिर खुद को रजिस्टर करें और फॉर्म भरने के लिए आगे बढ़ें।
अब फॉर्म भरें और जरूरी डाक्यूमेंट अपलोड करें।
अंत में फीस का भुगतान करें और फॉर्म सबमिट करें।

ये भी पढे़ं:

कोटा में हो रही आत्महत्याओं को रोकने के लिए सरकार का बड़ा कदम, अब इन लोगों को दी गई छात्रों की जिम्मेदारी

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement