Thursday, May 16, 2024
Advertisement

BHU UET Admit Card 2020: बीएचयू ने एंट्रेंस परीक्षाओं के लिए जारी किए एडमिट कार्ड, ये रहा DIRECT LINK

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर स्नातक प्रवेश परीक्षा 2020 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है।जिन उम्मीदवारों ने बीएचयू यूईटी 2020 के लिए पंजीकरण किया है, वे अपना एडमिट कार्ड bhuonline.in पर ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 15, 2024 13:26 IST
bhu uet 2020 admit card released at bhuonline in how to...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE bhu uet 2020 admit card released at bhuonline in how to download

नई दिल्ली। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर स्नातक प्रवेश परीक्षा 2020 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है।जिन उम्मीदवारों ने बीएचयू यूईटी 2020 के लिए पंजीकरण किया है, वे अपना एडमिट कार्ड bhuonline.in पर ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं। बीएचयू में 9 से 18 सितंबर, 2020 तक स्नातक प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे हॉल टिकट को अपने संबंधित परीक्षा केंद्रों पर लाएं अन्यथा उन्हें परीक्षाओं में उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी।

BHU UET 2020 एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें:

  1. आधिकारिक वेबसाइट bhuonline.in पर जाएं
  2. होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें जो पढ़ता है, "एडमिट कार्ड यूईटी 2020"
  3. डिस्प्ले स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा
  4. अपने क्रेडेंशियल और लॉगिन में कुंजी
  5. BHU UET 2020 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा
  6. एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भों के लिए उसका प्रिंट आउट ले लें।

उम्मीदवारों का ध्यान देना चाहिए कि विश्वविद्यालय द्वारा प्रत्येक पाठ्यक्रम के लिए अलग परीक्षा आयोजित होगी। हालांकि, कुछ पाठ्यक्रमों के लिए संयुक्त परीक्षा भी होगी, जैसे – बीए (ऑनर्स) आर्ट्स और बीए (ऑनर्स) सोशल साइंसेस, बीएड और बीएड – स्पेशल एजुकेशन, बीकॉम (ऑनर्स) और बीकॉम (ऑनर्स) फाइनेंशियल मार्केट्स मैनेजमेंट, बीएससी (ऑनर्स) मैथ्स ग्रुप, बीएससी (ऑनर्स) बॉयोलॉजी, आदि।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement