1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. परीक्षा
  5. इस प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित

इस प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित

हाईस्कूल परीक्षा 30 अप्रैल व हायर सैकेंडरी परीक्षा एक मई से शुरू होगी। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने वर्ष 2021 की आयोजित होने वाले परीक्षा के लिए कार्यक्रम जारी किया है, इसके अनुसार दसवीं की परीक्षा 30 अप्रैल से 15 मई तक और बारहवीं की परीक्षा एक मई से 18 मई तक आयोजित की जाएगी।

IANS IANS
Published on: January 31, 2021 12:46 IST
board exam dates declared in madhya pradesh इस प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) मध्य प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित

भोपाल. मध्य प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित की जाने वाली बोर्ड परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। हाईस्कूल परीक्षा 30 अप्रैल व हायर सैकेंडरी परीक्षा एक मई से शुरू होगी। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने वर्ष 2021 की आयोजित होने वाले परीक्षा के लिए कार्यक्रम जारी किया है, इसके अनुसार दसवीं की परीक्षा 30 अप्रैल से 15 मई तक और बारहवीं की परीक्षा एक मई से 18 मई तक आयोजित की जाएगी।

पढ़ें- कब होंगे यूपी बोर्ड के प्रैक्टिकल एग्जाम? ये रही पूरी जानकारी

पढ़ें- JEE Main 2021 एग्जाम दे रहे छात्र सावधान! फर्जी वेबसाइट्स जमकर कर रही हैं ठगी

इसी तरह शारीरिक शिक्षा प्रशिक्षण पत्रोपाधि परीक्षा (द्विवर्षीय पाठ्यक्रम) और डी.पी.एस.ई. परीक्षा (द्विवर्षीय पाठ्यक्रम) 30 अप्रैल से 11 मई तक आयोजित की जाएगी। ये सभी परीक्षाएं प्रात: आठ बजे से 11 बजे के बीच सम्पन्न होंगी। नियमित, स्वाध्यायी, दृष्टिहीन, मूक-बधिर दिव्यांग परीक्षार्थियों की परीक्षाएं सामान्य रूप से एक ही दिन एवं समय में संपन्न होंगी। परीक्षा काल में शासन द्वारा यदि कोई सार्वजनिक या स्थानीय अवकाश घोषित किया जाता है तो भी परीक्षाएं यथावत कार्यक्रम अनुसार ही संपन्न होंगी।

पढ़ें-  Sarkari Naukri: गुड न्यूज! नए साल पर इन विभागों में कर सकते हैं अप्लाई
पढ़ें- 'मन की बात' में बोले पीएम मोदी- गणतंत्र दिवस पर तिरंगे के अपमान से देश दुखी, जानिए बड़ी बातें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X