Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Bihar Board inter Admit Card : BSEB बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2021 का एडमिट कार्ड जारी, जानिए प्राप्त करने का तरीका

Bihar Board inter Admit Card 2021:बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने शनिवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कक्षा 12 वीं बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 16, 2021 11:26 IST
BSEB- India TV Hindi
BSEB

Bihar Board inter Admit Card 2021: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (Bihar Board) ने शनिवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कक्षा 12 वीं बोर्ड (12th Board Exam) परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी किया। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है। वे अपने बिहार बोर्ड के कक्षा 12 वीं के एडमिट कार्ड 2021 (Bihar Board Admit Card) वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com से प्राप्त कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक 31 जनवरी तक एक्टिव रहेगा। बता दें कि बीएसईबी कक्षा 12 वीं की वार्षिक परीक्षा 1 फरवरी से 13 फरवरी तक आयोजित की जाएगी।

कैसे करें डाउनलोड 

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए संबंधित स्कूल के प्रिंसिपल को विभाग की वेबसाइट पर अपने यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करना होगा और अपने छात्रों के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। एडमिट कार्ड के प्रिंट आउट पर हस्ताक्षर और मुहर लगाई जाएगी जिसके बाद इसे छात्रों में वितरित किया जाएगा। जो अभ्यर्थी सेंटअप परीक्षा में अनुपस्थित थे, उन्हें एडमिट कार्ड नहीं मिलेगा।

हालाँकि, उन छात्रों के लिए एक विशेष परीक्षा आयोजित की जाएगी जो सेंट अप परीक्षा में उपस्थित तो हुए हैं, लेकिन स्कूल प्रशासन की गलती के कारण उनके फॉर्म जमा नहीं किए गए थे। बिहार बोर्ड की मध्यवर्ती विशेष परीक्षा अप्रैल - मई में आयोजित की जाएगी।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कठिनाइयों का सामना कर रहे लोग हेल्पलाइन नंबर 0612-2232074, 2232257 पर संपर्क कर सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement