Friday, April 26, 2024
Advertisement

CA November Exam Admit Card 2020 आज होगा जारी, ऐसे करें डाउनलोड

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) आज (1 नवंबर) को हॉल टिकट (Hall Ticket) जारी करने वाला है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 01, 2020 14:49 IST
CA November Exam Admit Card 2020 आज होगा जारी, ऐसे करें डाउनलोड- India TV Hindi
Image Source : FILE CA November Exam Admit Card 2020 आज होगा जारी, ऐसे करें डाउनलोड

CA November Exam Admit Card 2020: द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) आज (1 नवंबर) को हॉल टिकट (Hall Ticket) जारी करने वाला है। ICAI अपनी आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर एडमिट कार्ड जारी करेगा, छात्र यहीं से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि आधिकारिक कार्यक्रम के मुताबिक, CA November Exam 21 नवंबर से 14 दिसंबर तक आयोजित किए जाएंगे। 

गौरतलब है कि छात्रों को परीक्षा से बाहर होने की 7 नवंबर को एक विंडों खुलेगी। यह ऑप्ट-आउट विकल्प उन छात्रों के लिए है, जो कोरोना वायरस से संक्रमित हैं या फिर बीमारी के लक्षणों से जूझ रहे हैं। हालांकि, ऐसे छात्रों को उनकी उम्मीदवारी आगे ले जाने की अनुमति दी जाएगी। अगली परीक्षा मई 2021 में आयोजित की जाएगी।

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण ICAI ने बीते मई की परीक्षा रद्द कर दी थी और ऐसे में जो छात्र मई में परीक्षा देने वाले थे लेकिन नहीं दे पाए थे, उन्हें भी नवंबर वाली परीक्षा में बैठने की अनुमति दी गई है। इसीलिए वह भी इस नवंबर में आयोजित हो रही परीक्षा में उपस्थित होंगे। 

ICAI ने CA के उम्मीदवारों के लिए कक्षा 10वीं के छात्रों को ICAI फाउंडेशन पाठ्यक्रमों में प्रोविजनल एंट्री लेने की अनुमति दी है। बता दें कि जो छात्र 10वीं पास करने के बाद फाउंडेशन कोर्स में प्रोविजनल रूप से पंजीकरण करते हैं, उनके पास सीए फाउंडेशन परीक्षाओं में उपस्थित होने के लिए अपेक्षित तकनीक हासिल करने के लिए कक्षा 11 और 12 के दौरान अधिक समय होगा।

हालांकि, ICAI के आधिकारिक बयान के अनुसार, केवल उन छात्रों को मई/जून में आयोजित फाउंडेशन परीक्षा के लिए उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी जो फरवरी या मार्च में कक्षा 12वीं परीक्षा में उपस्थित हुए थे।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement