1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. परीक्षा
  5. CBSE Board Exam कैंसिल होंगे या नहीं? PM नरेंद्र मोदी ने शिक्षा मंत्री के साथ की महत्वपूर्ण बैठक

CBSE Board Exam कैंसिल होंगे या नहीं? PM नरेंद्र मोदी ने शिक्षा मंत्री के साथ की महत्वपूर्ण बैठक

CBSE बोर्ड एग्जाम को देशभर से कैंसिल किए जाने की मांग उठ रही है। इस विषय पर आज पीएम नरेंद्र मोदी शिक्षा मंत्री, सेक्रेटरी और अन्य प्रमुख अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 14, 2021 13:14 IST
CBSE Board Exam Cancel or not PM Narendra Modi important meeting CBSE Board Exam कैंसिल होंगे या नही- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) CBSE Board Exam कैंसिल होंगे या नहीं? 12 बजे PM मोदी करेंगे महत्वपूर्ण बैठक

नई दिल्ली. देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर बहुत ज्यादा घातक साबित हो रही है। इस बीच CBSE बोर्ड एग्जाम को देशभर से कैंसिल किए जाने की मांग उठ रही है। इस विषय पर इस वक्त पीएम नरेंद्र मोदी शिक्षा मंत्री, सेक्रेटरी और अन्य प्रमुख अधिकारियों के साथ बैठक की। बता दें कि कल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से कोरोना के कारण लगातार बिगड़ते हालातों के बीच CBSE बोर्ड एग्जाम कैंसिल करने की मांग की थी। 

मध्य प्रदेश में बोर्ड एग्जाम 1 महीने के लिए स्थगित

 मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर का प्रचंड रूप देखते हुए मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने बड़ा फैसला किया है। MP बोर्ड ने राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को 1 महीने के लिए टाल दिया है। राज्य में 10वीं क्लास की बोर्ड परीक्षाएं 30 अप्रैल और 12वीं क्लास की बोर्ड परीक्षाएं 1 मई से शुरू होनी थीं। 

केजरीवाल ने सुझाए वैकल्पिक रास्ते

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र से कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने और ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा समेत वैकल्पिक तरीके अपनाने की मांग की। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के 13 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आने के बाद उन्होंने ये अपील की। केजरीवाल ने चेतावनी दी कि परीक्षा कराने से बड़े पैमाने पर वायरस का प्रसार हो सकता है। उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्र संक्रमण के प्रमुख ‘हॉटस्पॉट’ हो सकते हैं।

उन्होंने मंगलवार दोपहर को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “दिल्ली में छह लाख बच्चे सीबीएसई की परीक्षा देने वाले हैं। लगभग एक लाख शिक्षक इसमें भाग लेंगे। यह केंद्र प्रमुख हॉटस्पॉट बन सकते हैं जिनसे बड़े स्तर पर कोरोना फैल सकता है। बच्चों की जिंदगी और स्वास्थ्य हमारे लिए महत्वपूर्ण है। मैं केंद्र सरकार से सीबीएसई की परीक्षाएं रद्द करने का अनुरोध करता हूं।”

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X