Friday, May 10, 2024
Advertisement

CBSE: सीबीएसई बोर्ड ने 12वीं के ऱिवैल्यूएशन नतीजे किए घोषित, ये रहा DIRECT LINK

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सीनियर स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (12वीं) के रिवैव्यूएशन के नतीजे घोषित कर दिये हैं। सीबीएसई बोर्ड ने कॉपियों की फिर से जांच के लिए सीबीएसई 12वीं रिवैल्यूएशन रिजल्ट 2020 की घोषणा से सम्बन्धित अपडेट कल 31 अगस्त 2020 को जारी किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 01, 2020 12:51 IST
class 12 re evaluation results declared- India TV Hindi
Image Source : PTI class 12 re evaluation results declared

CBSE 12th Revaluation Result 2020: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सीनियर स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (12वीं) के रिवैव्यूएशन के नतीजे घोषित कर दिये हैं। सीबीएसई बोर्ड ने कॉपियों की फिर से जांच के लिए सीबीएसई 12वीं रिवैल्यूएशन रिजल्ट 2020 की घोषणा से सम्बन्धित अपडेट कल 31 अगस्त 2020 को जारी किया। सीनियर स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन अथवा क्लास 12 का रिजल्ट सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का पता है cbseresults.nic.in. यहां लॉगइन करके स्टूडेंट्स अपना स्कोरकार्ड देख सकते हैं। क्लास 12वीं के वे सभी छात्र जिन्होंने री-इवैल्युएशन के लिए अप्लाई किया हो वे सभी ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन मोड में ही रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

कैसे देखें रिजल्ट –

  • सीबीएसई बारहवीं का रीइवैल्युएशन रिजल्ट देखने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट यानी cbseresults.nic.in पर जाना होगा।
  • यहां होम पेज पर पहुंचने के बाद उस लिंक पर क्लिक करें जिस पर लिखा हो, Senior School Certificate Examination Class 12 Results 2020 (Updated after Re-evaluation)।
  • यहां अपने डिटेल्स भरने के बाद सबमिट का बटन दबा दें।
  • अब अपना रिजल्ट चेक करने के बाद चाहें तो भविष्य के लिए एक कॉपी निकालकर संभालकर अपने पास रख सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement