Sunday, May 19, 2024
Advertisement

CMAT और GPAT के लिए आवेदन करने की तारीख आगे बढ़ी, अब ये है लास्ट डेट

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, NTA ने CMAT, GPAT 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन डेट बढ़ा दी है। इच्छुक कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: March 07, 2023 18:37 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, NTA ने CMAT, GPAT 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन डेट बढ़ा दी है। इच्छुक कैंडिडेट्स GPAT की आधिकारिक वेबसाइट gpat.nta.nic.in पर और CMAT की  आधिकारिक वेबसाइट cmat.nta.nic.in पर विजिट करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

13 मार्च लास्ट डेट

CMAT, GPAT के लिए आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स अब 13 मार्च 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं। इससे पहले, ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट(GPAT) और कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट(CMAT) के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 6 मार्च 2023 तक थी। 

जारी शेड्यूल के मुताबिक दोनों परीक्षाओं के लिए करेक्शन विंडो 14 मार्च को खुलेगी और 16 मार्च, 2023 को बंद होगी। परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए इन सरल चरणों का पालन कर सकते हैं।

इन आसान स्टेप्स से करें आवेदन

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स CMAT या GPAT की आधिकारिक साइट पर जाएं।
  • इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • अब आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • एक बार हो जाने के बाद, सबमिट पर क्लिक करें।
  • आखिरी में कन्फर्मेशन पेज डाउनलोड करें और आगे की जरूरत के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तारीख और परीक्षा की तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी। परीक्षण की अवधि 3 घंटे है और भाषा अंग्रेजी है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार CMAT, GPAT की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement