Friday, April 26, 2024
Advertisement

Covid vs board exams: क्या रद्द होनी चाहिए सभी परीक्षाएं?

कोरोना महामारी के कारण एक बार फिर कोविड केस बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं जिसके चलते कई बोर्ड छात्रों की सुरक्षा के लिए बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर रहे हैं ।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 14, 2021 11:08 IST
Covid vs board exams Should all examinations be canceled?- India TV Hindi
Image Source : FILE Covid vs board exams Should all examinations be canceled?

नई दिल्ली। CBSE Board Exams 2021: कोरोना महामारी के कारण एक बार फिर कोविड केस बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं जिसके चलते कई बोर्ड छात्रों की सुरक्षा के लिए बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर रहे हैं। हाल ही में महाराष्ट्र बोर्ड ने कोरोना महामारी के चलते 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी है। और अब वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरकार से CBSE बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने के लिए अपील की है। 

उन्होंने कहा है कि अभी सीबीएसई की परीक्षा आने वाली हैं और 6 लाख बच्चे दिल्ली में इन परीक्षाओं में बैठेंगे, मेरी हाथ जोड़कर केंद्र से अपील है कि सीबीएसई की परीक्षाओं को रद्द कर दीजिए, बच्चों को पास करने का कोई दूसरा  तरीका हो सकता है लेकिन परीक्षा रद्द करनी चाहिए।  उन्होंने कहा कि 1 लाख अध्यापक परीक्षा लेने में शामिल होंगे और बड़ा खतरा है कि परीक्षा की वजह से संक्रमण तेजी से फैल सकता है। 

CBSE बोर्ड की 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं 4 मई से शुरू होने वाली हैं। जहां एक तरफ कोविड केस दिन पर दिन बढ़ रहे हैं और संक्रमण तेजी से अपने पैर पसार रहा है उसके चलते परीक्षाएं कैंसिल करने पर विचार किया जा सकता है। timesnownews के अनुसार CBSE के एक वरिष्ठ अधिकारी ने CBSE 10 वीं 12 वीं बोर्ड परीक्षा 2021 को पोस्टपोन करने पर चल रही चर्चाओं की पुष्टि की। शिक्षा मंत्रालय केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के लगातार संपर्क में है। शिक्षा मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, सीबीएसई 10 वीं 12 वीं बोर्ड परीक्षा 2021 स्थगित हो सकती है। सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा 2021 को रद्द करना फिलहाल एक संभव समाधान नहीं होगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement