Friday, April 26, 2024
Advertisement

CSBC Bihar Police constable final result 2021: नतीजे हुए जारी, ऐसे करें चेक

CSBC बिहार पुलिस कांस्टेबल अंतिम परिणाम 2021: ध्यान रहे उम्मीदवारों, सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ़ कॉन्स्टेबल (CSBC) बिहार ने बिहार पुलिस, बिहार मिलिट्री पुलिस, स्पेशल इंडिया रिज़र्व बटालियन, और बिहार में कांस्टेबल पद के लिए भर्ती परीक्षा के अंतिम परिणाम घोषित कर दिए हैं

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 13, 2021 12:28 IST
CSBC Bihar Police constable final result 2021 declared, - India TV Hindi
Image Source : FILE CSBC Bihar Police constable final result 2021 declared, 

CSBC बिहार पुलिस कांस्टेबल अंतिम परिणाम 2021: ध्यान रहे उम्मीदवारों, सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ़ कॉन्स्टेबल (CSBC) बिहार ने बिहार पुलिस, बिहार मिलिट्री पुलिस, स्पेशल इंडिया रिज़र्व बटालियन, और बिहार में कांस्टेबल पद के लिए भर्ती परीक्षा के अंतिम परिणाम घोषित कर दिए हैं राज्य औद्योगिक सुरक्षा बटालियन (Adv। नंबर 02/2019)। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों से अनुरोध किया जाता है कि वे CSBC की आधिकारिक वेबसाइट, यानी csbc.bih.nic.in पर जाएं और अपने संबंधित परिणाम देखें।

CSBC बिहार पुलिस कांस्टेबल अंतिम परिणाम 2021:  ऐसे करें चेक

  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ, अर्थात्, csbc.bih.nic.in।
  • मेनपेज पर, लिंक पर क्लिक करें 
  • एक पीडीएफ फाइल के साथ एक नया पेज स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • अपना नाम और रोल नंबर जांचें।
  • :इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

उम्मीदवार सीबीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और अपने परिणामों की जांच के लिए उपर्युक्त चरणों का पालन कर सकते हैं, या वे अपने सीएसबीसी बिहार पुलिस कांस्टेबल फाइनल रिजल्ट 2021 की जांच के लिए सीधे लिंक के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं।

CSBC ने 12 जनवरी और 8 मार्च, 2020 को लिखित परीक्षा आयोजित की थी। लिखित परीक्षा का परिणाम 8 जून, 2020 को घोषित किया गया था। कुल 59,402 उम्मीदवारों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के लिए किया गया था। CSBC ने 7 दिसंबर, 2020 को 30 जनवरी, 2021 को और 4 फरवरी, 2021 को पीईटी का संचालन किया।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement