Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

CUET PG Answer Key 2023: जल्द जारी होगी सीयूईटी पीजी 2023 की आंसर-की, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

CUET PG Answer Key 2023: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA की तरफ से जल्द ही सीयूईटी पीजी 2023 की आंसर-की को जारी कर दिया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 08, 2023 18:30 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

CUET PG Answer Key 2023: सीयूईटी पीजी 2023 की परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक जरूरी खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA की तरफ से जल्द ही सीयूईटी पीजी 2023 की आंसर-की जारी कर दी जाएगी। एक बार जारी होने के बाद कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइटcuet.nta.nic.in पर जाकर आंसर-की को चेक व डाउनलोड कर सकेंगे। 

जैसे ही सीयूईटी पीजी 2023 की आंसर की जारी की जाएगी, उसके साथ ही ऑब्जेक्शन विंडो को भी खोल दिया जाएगा। हालांकि अभी इस बात की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है कि आंसर-की को कब और किस समय जारी किया जाएगा। जारी होने के बाद कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स को फोलो करके आंसर-की को चेक कर सकते हैं। 

ऐसे करें चेक व डाउनलोड 

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स CUET PG की आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाएं।
  • इसके बाद होम पेज पर मौजूद CUET PG आंसर-की 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • इसके बाद उत्तर कुंजी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी।
  • फिर उत्तर कुंजी जांचें और पेज डाउनलोड करें।
  • आखिरी में इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

CUET PG परीक्षा को 5 जून से लेकर 17 जून 2023 तक और फिर 22 जून से 30 जून 2023 तक देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया गया था। परीक्षा पूरे भारत और विदेशों में लगभग 245 शहरों में 8.33 लाख से अधिक उम्मीदवारों के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में आयोजित की गई थी। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement