Sunday, April 28, 2024
Advertisement

CUET UG 2023: CUET UG के लिए आज से दोबारा खुल रहे एप्लीकेशन विंडो, यहां डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

CUET UG 2023 के लिए आज से दोबारा एप्लीकेशन विंडो खुल रहे हैं। वे उम्मीदवार जो किसी कारणवश अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कर पाए थे, वे जल्दी इसके लिए अप्लाई कर दें, क्योंकि इसकी लास्ट डेट 11 अप्रैल है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 09, 2023 12:54 IST
CUET UG - India TV Hindi
Image Source : CUET.SAMARTH.AC.IN CUET UG 2023 के लिए दोबार खुले विंडो

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आज से उन उम्मीदवारों को मौका देने के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) UG की एप्लिकेशन विंडो फिर से खोल दी है, जिन्होंने पहले आवेदन नहीं किया था। इस विंडो के दौरान, CUET UG 2023 के आवेदन 9 से 11 अप्रैल के बीच cuet.samarth.ac.in पर सबमिट किए जा सकते हैं। बता दें कि अंतिम तारीख को रात 11 बजे तक फॉर्म जमा किए जा सकेंगे और परीक्षा शुल्क का भुगतान रात 11:50 बजे तक किया जा सकेगा। बता दें कि यूजीसी के अध्यक्ष ने हाल ही में इसकी घोषणा की थी।

एम जगदीश कुमार ने किया था ट्वीट

सीयूईटी यूजी 2023 एप्लिकेशन विंडो को फिर से खोलने की घोषणा करते हुए, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने ट्वीट किया था, "कई छात्रों के अनुरोध के बाद, हमने रविवार, सोमवार और मंगलवार को सीयूईटी-यूजी के लिए आवेदन पोर्टल को फिर से खोलने का फैसला किया है। मंगलवार (11 अप्रैल 2023) को रात 11 बजकर 59 मिनट पर बंद होगा। छात्रों से अधिक जानकारी के लिए https://cuet.samarth.ac.in पर जाने का अनुरोध किया जाता है।"

एनटीए ने नोटिफिकेशन क्या कहा

एनटीए ने अपने नोटिफिकेशन में कहा है कि जिन उम्मीदवारों ने पहले अपना रजिस्ट्रेशन पूरा कर लिया था, और किसी कारणवश फॉर्म जमा नहीं कर पाए थे, वे और नए उम्मीदवारों को इस विंडो के दौरान अपने फॉर्म जमा करने की परमिशन है। इसके अलावा, नए विश्वविद्यालयों/संस्थानों ने सीयूईटी में शामिल होने का फैसला किया है और उम्मीदवार विंडो के दौरान इन नए संस्थानों/पाठ्यक्रमों को चुन सकते हैं। वह लिस्ट नोटिस में दी गई है, इसे भी देख सकते हैं।

एजेंसी ने नोटिस में कहा, “जिन उम्मीदवारों ने पहले से ही 10 विषयों / परीक्षणों का चयन किया है, वे इस अवधि में अपने पहले चुने गए विषयों / परीक्षणों को बदल / हटा भी सकते हैं। हालांकि, अधिक विषयों (परीक्षण) का चयन करने के लिए एक अतिरिक्त शुल्क (यदि लागू हो) उम्मीदवार द्वारा भुगतान किया जाएगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि एक बार भुगतान किया गया शुल्क वापस नहीं किया जाएगा।”

Click here to Check the notification and apply online for CUET UG 2023.

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement