Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

CUET Admit Card: सीयूईटी यूजी फेज 2 के लिए एडमिट कार्ड जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

CUET UG Phase 2 Admit Card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से 25, 26, 27 और 28 मई को होने वाली परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड को जारी कर दिया गया है।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 23, 2023 21:44 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

CUET UG Phase 2 Admit Card: सीयूईटी यूजी की परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से 25, 26, 27 और 28 मई को होने वाली परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड को जारी कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों की परीक्षा उपरोक्त तारीखों पर होनी है, वे आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। कैंडिडेट्स को बताया जाता है कि उनको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपने एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का उपयोग करना होगा। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। 

ऐसे करें डाउनलोड

  • सबसे पहले CUET UG की आधिकारिक साइट cuet.samarth.ac.in पर जाएं।
  • इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध सीयूईटी एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर जरूरी डिटेल्स को दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • आखिरी में एडमिट कार्ड को डाउनलोड करें और उसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।  

डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

सीयूईटी (यूजी) - 2023 अंग्रेजी, हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, ओडिया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू भाषाओं में आयोजित की जा रही है। सीयूईटी यूजी फेज 3 की सूचना जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र रखने की सलाह दी गई है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement