Sunday, May 12, 2024
Advertisement

टल गई GATE 2023 एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख, आज नहीं अब इस दिन होगी जारी

GATE 2023 एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड आज नहीं जारी किए जाएंगे। IIT कानपुर ने तारीख में बदलाव कर दिया है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: January 03, 2023 15:06 IST
आज नहीं जारी किए जाएंगे GATE 2023 के लिए एडमिट कार्ड- India TV Hindi
Image Source : GATE.IITK.AC.IN आज नहीं जारी किए जाएंगे GATE 2023 के लिए एडमिट कार्ड

GATE Admit Card Release Postponed: ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) के 2023 एडिशन के लिए एडमिट कार्ड आज यानी 3 जनवरी अब जारी नहीं किए जाएंगे। आईआईटी कानपुर ने परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख में बदलाव कर दिया है। GATE परीक्षा के एडमिट कार्ड अब 9 जनवरी को जारी किए जाएंगे। बता दें कि आज एडमिट कार्ड जारी होने वाले थे। लेकिन किंन्हीं  कारणवश एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख बदल दी गई है। एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख में बदलाव की जानकारी ट्वीट के माध्यम से दी गई है।

बता दें कि एडमिट कार्ड जारी होने के बाद छात्र आधिकारिक वेबसाइट gate.iitk.ac.in से अपना कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए छात्र को एनरोलमेंट नंबर और पासवर्ड का इस्तेमाल करना होगा।

GATE 2023 परीक्षा का आयोजन 4, 5, 11 और 12 फरवरी 2023 को आईआईटी कानपुर की ओर से किया जाएगा। इस परीक्षा के नतीजे आईआईटी कानपुर की ओर से 16 मार्च 2023 तक घोषित किए जाने की उम्मीद है। ये एग्जाम कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) मोड में किया जाएगा। बता दें कि GATE 2023 परीक्षा के समय छात्रों को एक आई डी प्रूफ लेकर पहुंचना होगा। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि वह परीक्षा केंद्र पर तय समय से पहुंचे। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को ब्लूटूथ, हेडफोन, स्मार्ट वॉच आदि गेजेस्ट को एग्जाम हाल में ले जाने नहीं दिया जाएगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement