Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

GUJCET 2023: गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट की जारी हुई आंसर-की जारी, जानें कब तक कर सकते हैं ऑब्जेक्शन

GUJCET 2023 Answer Key: गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने GUJCET की आंसर-की जारी कर दी है। जिन उम्मीदवारों ने गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2023 दिया है, वे आधिकारिक वेबसाइट- gseb.org से प्रोविजनल आसंर-की को चेक व डाउनलोड कर सकते हैं।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 14, 2023 15:01 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

GUJCET 2023 Answer Key: गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने GUJCET की आंसर-की जारी कर दी है। जिन उम्मीदवारों ने गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2023 दिया है, वे आधिकारिक वेबसाइट- gseb.org से प्रोविजनल आसंर-की को चेक व डाउनलोड कर सकते हैं। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार आसंर-की जारी करने के साथ इसको चैलेंज करने करने के लिए आपत्ति विंडो खोल दी गई है। जिन कैंडिडेट्स को जारी की आंसर-की के किसी प्रश्न पर आपत्ति है तो वे सभी 18 अप्रैल, 2023 शाम 6 बजे तक आंसर-की के खिलाफ अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। 

ऑब्जेक्शन रेज करने के लिए कैंडिडेट्स को संबंधित ईमेल आईडी- gujcetkey@gmail.com पर आवश्यक दस्तावेज जमा करना होगा। कैंडिडेट्स ऑब्जेक्शन रेज करने के लिए प्रति प्रश्न 500 रुपये का भुगतान करना होगा। उम्मीदवारों को यह भी सूचित किया जाता है कि निर्दिष्ट शुल्क का भुगतान एसबीआई बैंक में ही किया जाएगा। गुजरात GUJCET एंट्रेंस एग्जाम 3 अप्रैल 2023 को राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित की गई थी। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी आसंर-की को चेक कर सकते हैं। 

ऐसे करें आंसर-की को चेक व डाउनलोड

  • GUJCET परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट यानी gseb.org पर जाएं
  • होमपेज पर उपलब्ध GUJCET उत्तर कुंजी 2023 डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें
  • उत्तर कुंजी पीडीएफ प्रारूप में दिखाई देगी
  • गुजरात जीयूजेसीईटी 2023 उत्तर कुंजी डाउनलोड करें और भविष्य के लिए कुछ प्रिंटआउट लें 

ये भी पढ़ें- Ambedkar Jayanti 2023: अंबेडकर जयंती के मौके पर यहां जानें उनके कुछ महान विचार

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement